पटना : बुधवार की रात 10 बजे से पटना जिले में वाहनों के प्रवेश को लेकर व्यवस्था बदल गयी. कोइलवर पुल पर आरा-पटना वनवे व्यवस्था लागू होने के साथ ही जेपी सेतु पर पटना से उत्तर बिहार के लिए भारी वाहनों का परिचालन शुरू कर दिया गया. गांधी सेतु की बगल में पीपा पुल भी तैयार हो गया है.

बुधवार को इसका ट्रायल करने के बाद गुरुवार से इसे छोटे वाहनों के लिए खोल दिया जायेगा. इससे छोटे वाहनों को पटना से उत्तर बिहार आने-जाने में सुविधा होगी. कोइलवर पुर पर वनवे व्यवस्था लागू रहेगी. पटना से जानेवाले ट्रकों को अरवल होते हुए आरा की ओर भेजा जायेगा. वहीं, भोजपुर के डीएम रोशन कुशवाहा ने बताया कि गुरुवार से कोइलवर पुल पर बालू लदे ट्रक अथवा अन्य मालवाहक ट्रक का परिचालन बंद रहेगा.

हालांकि, गैस सिलिंडर लदी गाड़ियों की कोइलवर से पटना जाने पर कोई रोक नहीं रहेगी. इसकी प्रत्येक सप्ताह समीक्षा की जायेगी. समीक्षा के बाद स्थिति के अनुरूप आगे का निर्णय लिया जायेगा. वहीं, पटना डीएम कुमार रवि ने बताया कि जेपी सेतु पर रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक भारी वाहनों को जेपी सेतु से उत्तरी बिहार जाने के लिए परिचालन शुरू हो गया है.

जेपी सेतु पर भारी वाहनों के लिए वनवे ट्रैफिक होगा. सभी बड़े वाहनों को उत्तरी बिहार से जेपी सेतु होते हुए पटना नहीं आना है. इसके लिए जेपी सेतु पर दंडाधिकारी के साथ परिवहन एवं खनन विभाग के पदाधिकारी भी रात में प्रतिनियुक्त किये गये हैं. पहले की तरह गांधी सेतु पर छह चक्के तक के वाहन 24 घंटे चलेंगे और बालू-निर्माण सामग्री लदे ट्रकों को गांधी सेतु पर परिचालन की अनुमति नहीं रहेगी.

Input : Prabhat Khabar

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.