राजधानी पटना में 22 जून को हुए पीएनबी अनीसाबाद शाखा से 52 लाख से अधिक की डकैती करने वाले 5 लुटेरे पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। पुलिस ने 45 लाख रुपये भी बरामद कर लिया है।

 5

पटना के एसएसपी ने बताया कि 27 जून को ही हमारी टीम को अहम सुराग मिल गया था। इस बैंक डकैती को सुलझाने के लिए 21 सदस्यीय टीम बनाई गई। 13 सिपाहियों और नौ अफसरों ने दिन रात छापेमारी की। हमारी टीम ने 33 लाख 13 हजार रुपये बरामद किये हैं। इस गिरोह का सरगना अमन कुमार जक्कनपुर इलाके का रहने वाला है और कोचिंग इंस्टीट्यूट चलाता है। पूछताछ में एक लुटेरे ने बताया कि डकैती के रुपयों से उसने शराब खरीद ली थी। पुलिस ने शराब को भी बरामद कर लिया है। इसके अलावा घटना में इस्तेमाल की गई पल्सर बाइक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

गिरफ्तार किये गये सभी अपराधी स्थानीय बताये जा रहे हैं। पिछले दस सालों से ये पटना में लूट पाट की घटना को अंजाम दे रहे थे लेकिन आज तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए थे। पुलिस ने इनके पास से हथियार भी बरामद किया है।

बता दें कि 22 जून को हुई इस डकैती में हथियारबंद लुटेरों ने बैंक से 52 लाख 38 हजार रुपये लूटा था। इनमें 52 लाख 33 हजार 500 रुपये बैंक के व 4 हजार 600 रुपये बेउर के ही एक ग्राहक कारोबारी नीतेश कुमार के थे। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश अलग-अलग बाइक पर सवार होकर भाग गये। बैंक में हुई डकैती की घटना को गंभीरता से लेते हुए आईजी रेंज संजय सिंह ने एसआईटी गठित कर दी है। इसकी जिम्मेदारी सिटी एसपी बेस्ट अशोक मिश्रा को दी गई।

Input : Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD