पटना के धनरूआ में एक प्राइवेट बैंक में अजीबोगरीब चोरी की वारदात का मामला सामने आया है। बुधवार की रात में धनरूआ के बरनी स्थित उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक का शटर काट व गेट का लॉक तोड़कर बैंक के भीतर घुसे चोरों ने बैंक का लॉकर तोड़कर उसमें से 1लाख 80 हजार के सिक्के चुरा लिए और सी पी लिंक भी उठा ले गए।

चोरों ने उसके बाद दूसरे लॉकर को भी तोड़ने का अथक प्रयास किया लेकिन उसे तोड़ नहीं पाए और उस लॉकर में रखे दस लाख के नोट सही-सलामत बच गए। लेकिन चोरों ने लॉकर को तोड़ने के लिए जो प्रयास किया उससे लॉकर टेढ़ा हो गया है और अब उसे बनाने में बैंक को काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। साथ ही चोरों ने सीसीटीवी को भी खराब कर दिया है जिससे चोरी की वारदात का पता लगाने में भी दिक्कतें आएंगी।

यह बैंक करीब 14 माह पूर्व मसौढी से बरनी (धनरूआ) शिफ्ट हुआ था। रोज की भांति गुरुवार की सुबह 6:30 बजे साइन करने शाखा प्रबंधक ज्वाला प्रसाद बैंक पहुंचे तो बैंक का शटर कटा व गेट खुला मिला।अंदर जाने पर पूरे कमरे में कागजात बिखरे पड़े थे। ये देखते ही उनके होश उड़ गए।

फिर वो बैंक के उस कमरे में गये जहां दोनों लॉकर रखा गया। एक लाकर खुला पड़ा था जिसमें से पूरे1 लाख 80 हज़ार के सिक्के गायब थे। वहीं दूसरा लॉकर भी बुरी हालत में कमरे में ही पड़ा था। देखने के बाद लगा कि चोरों ने काफी प्रयास किया लेकिन लॉकर को वो खोल नहीं सके। शाखा प्रबंधक ने चोरी की घटना की सूचना थाने को दी। मौके पर पहुंची पुलिस तहकीकात में जुटी है।

पुलिस भी ये जानकर हैरान है कि एक लाख 80 हजार के सिक्के चोर किस तरह ले गए होंगे। चोरों ने जिस बैंक में चोरी की घटना को अंजाम दिया है वहां से मात्र 500 मीटर की दूरी पर एक पेट्रोल पंप है जहां हर रात पुलिस मौजूद रहती है। लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.