राजधानी पटना (Patna) के सबसे बड़े दूसरे अस्पताल NMCH में कोरोना संक्रमित मरीजों की हो रही लगातार मौत से पीड़ित परिजनों में खासा आक्रोश है. बिहार (Bihar) के भागलपुर में मायागंज अस्पताल (Maya Ganj Hospital) में कोविड (Covid-19) मरीज की मौत के बाद परिवार के सदस्यों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की. मरीज की कल आईसीयू वार्ड में मौत हो गई थी. मृतक के भतीजे प्रवीण झा ने एएनआई से कहा, “डॉक्टरों और नर्सों की लापरवाही के कारण मेरे जाजा की जान चली गई.”

पटना में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच NMCH अस्पताल में सभी बेड भर गए हैं. अस्पताल के बाहर एम्बुलेंस में पड़े मरीज की मौत होने से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

रोसड़ा समस्तीपुर से परिजन अपने मरीज को NMCH में इलाज के लिए लाए थे. वहीं मरीज एम्बुलेंस में करीब आधे घंटे से पड़ा हुआ था और परिजन पर्ची कटाने के लिए दर दर भटक रहे थे. इसी बीच एम्बुलेंस में पड़े मरीज की तड़प-तड़प कर मौत हो गई. हालांकि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगलवार को NMCH का निरीक्षण करने पहुंचे थे, उस दौरान भी एक मरीज की एम्बुलेंस में करीब डेढ़ घंटे तक पड़े रहने से मौत हो गई थी.

अस्पताल में ऑक्सीजन की भी कमी

वहीं अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों ने बताया कि ऑक्सीजन भी मरीजों को नहीं मिल रहा है. मरीजों को डॉक्टर देखने तक नहीं आ रहे हैं. अस्पताल में बेड भर जाने के कारण परिजन अपने मरीजों के साथ घंटों इंतजार के बाद वापस भी लौट जा रहे हैं. वहीं, अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा इस्तेमाल किए गए PPE किट को भी अस्पताल के बाहर खुले आसमान के नीचे फेंक दिया जा रहा है.

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से 21 और की मौत, 4786 नए मामले सामने आए

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान 21 और लोगों की मौत हो जाने से इससे मृतकों की संख्या बढ़कर बुधवार को 1651 पहुंच गई. इस रोग से अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 295171 हो गयी.

    स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से जिन 21 मरीजों की मौत हुई उनमें भागलपुर एवं पटना में चार-चार, जमुई में दो, बांका, दरभंगा, गया, खगडिया, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नवादा, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, सिवान एवं वैशाली में एक-एक मरीज की मौत हो जाने के साथ प्रदेश में इस रोग से संक्रमित होकर मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 1651 हो गयी.

    Input: tv9

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD