बिहार में कोरोना का बढ़ता संक्रमण थम नहीं रहा है. राज्य में कोरोना मरीजों की तादाद काफी तेजी से बढ़ रही है. कोरोना से जुड़ी हुई इस वक्त एक ताजा अपडेट पटना से सामने आई है. इस नए अपडेट के मुताबिक भोजपुर में 4 नए मरीजों की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2522 हो गई है.

पटना में कोरोना की डबल सेंचुरी
पटना जिले के प्रशासनिक अधिकारी की ओर से इस 4 नए मामलों की पुष्टि की गई है. प्रशासनिक अधिकारी ने फर्स्ट बिहार को जानकारी दी कि 4 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटव मिली है. इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों के आंकड़े की डबल सेंचुरी पूरी हो गई है. पटना में अब कुल 200 कोरोना मरीज हो गए हैं. जिसमें से 83 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि 2 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल यहां 115 केस एक्टिव हैं.

रविवार को मिले 4 नए मामले
पटना डीएम ने बताया कि 4 लोगों की रिपोर्ट आज कोरोना पॉजिटिव मिली है. अब इन लोगों को इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जायेगा. कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में इनकी इलाज होगी.

बिहार में आंकड़ा पहुंचा 2522
बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा आंकड़ा जारी किया गया है. इस आकंड़े के मुताबिक राज्य के विभिन्न जिलों से कुल 41 नए मरीज सामने आये हैं. इसके साथ ही बिहार में आंकड़ा बढ़कर 2522 हो गया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक पटना से 4, भोजपुर से 7, शेखपुरा से 3, समस्तीपुर से 4, जमुई से एक, लखीसराय से एक, पूर्णिया से 7, बांका से 11, भागलपुर से 4 और कटिहार से 3 नए मामले सामने आये हैं.

राज्य में 702 मरीज हुए स्वस्थ
इसके अलावा बिहार में कोरोना बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा 13 हो गया है. जबकि 702 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पटना के एनएमसीएच में इस मरीज को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान ही इस शख्स ने दम तोड़ दिया. एनएमसीएच प्रबंधन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक यह मरीज पहले से कई बिमारियों से पीड़ित था. इस मरीज को पहले से फेफड़ा, किडनी और डायबिटीज की बीमारी थी.

बिहार में अब तक 13 की मौत
एनएमसीएच प्रबंधन ने बताया कि मृतक मरीज सीवान जिले का रहने वाला था. उसे 22 मई को ही इसे एनएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. इस मौत के साथ ही बिहार में मरने वालों का आंकड़ा 13 हो गया है. इससे पहले ही पटना, वैशाली और खगड़िया के रहने वाले दो-दो मरीजों की मौत हो गई है. इसके अलावा मुंगेर, सीतामढ़ी, मोतिहारी, सारण (छपरा) सासाराम और बेगूसराय के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है.

24 घंटे में 190 प्रवासी पॉजिटिव
बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक 1599 मजदूर अब तक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. राज्य सरकार ने बताया कि सिर्फ पिछले 24 घंटे के भीतर 190 प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. राज्य सरकार ने बताया कि दिल्ली से आने वाले 392, महाराष्ट्र से आने वाले 362, गुजरात से आने वाले 25, बंगाल से आने वाले 74, हरियाणा से आने वाले 128 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

विभाग ने बताया कि चंडीगढ़ से से आने वाले 6, कर्नाटक से आने वाले 26, तमिलनाडु से आने वाले 20, मध्य प्रदेश से आने वाले 17, झारखंड से आने वाले 11, राजस्थान से आने वाले 83, छत्तीसगढ़ से आने वाले 12, उत्तर प्रदेश से आने वाले 80, पंजाब से आने वाले 30, तेलंगाना से आने वाले 72, आंध्र प्रदेश से आने वाले 11, केरल से आने वाले 3, उत्तराखंड से आने वाले 3, हिमाचल प्रदेश से आने वाले 2 और उड़ीसा से आने वाले 11 प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है.

Input : Fisrt Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD