वाहन चेकिंग के दौरान प्रदूषण के कागजात नहीं रहने पर एयरफोर्स के पूर्व कर्मी से घूस के एवज में एक किलो पेड़ा मांगने वाले ट्रैफिक पुलिस के एएसआई भोला राय को मंगलवार की सुबह एसपी ट्रैफिक ने सस्पेंड कर दिया। राजधानी पटना के पुनाईचक के समीप घूस मांगते हुए एएसआई का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ट्रैफिक ने यह कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। जांच टीम यह पता लगा रही है कि रिश्वतखोरी में वाहन चेकिंग करने वाले ट्रैफिक के एएसआई के अलावा और कोई सिपाही शामिल था या नहीं। अगर और कोई दोषी साबित हुआ तो उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी। ट्रैफिक एसपी ने बताया कि रिश्वतखोरी के वीडियो के वायरल होने के बाद इस पूरे मामले की पड़ताल कर कार्रवाई की गई है।

दरअसल, 2 दिनों पूर्व एयर फोर्स का पूर्व कर्मी अपनी गाड़ी से पुनाईचक की ओर से गुजर रहा था। उसी जगह पर ट्रैफिक पुलिस के एएसआई और जवानों ने उसे रोका और उसकी बाइक के कागजात की जांच की। इस दौरान पता चला कि एयरफोर्स के पूर्व कर्मी की बाइक का प्रदूषण फेल हो चुका है। इसके बाद ट्रैफिक के सिपाहियों ने उसे 20 से 30 हजार जुर्माना देने की बात कही। इतने में एक और सिपाही आ गया और उसने एक हजार में मामले को मैनेज करने की सलाह दी। इसके कुछ ही देर बाद एएसआई भोला राय ने युवक को पैसे के बदले एक किलो पेड़ा लाने को कहा।

एएसआई ने दुकानदार को किया कॉल, कहा पैसा ले लेना, पेड़ा मत देना
पुनाईचक स्थित सुधा बूथ पर युवक गया और उसने दुकानदार से एक किलो पेड़ा देने की बात कही। युवक का आरोप है कि उसके सुधा बूथ पर पहुंचने से पहले ही एएसआई ने दुकानदार को फोन कर कहा कि पेड़े के बजाय युवक से पैसा ले लेना। उसी वक्त उसने पैसे दे दिए और इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो अपने मोबाइल में बना लिया। कुछ ही देर बाद यह वीडियो वायरल हो गया, जो पटना पुलिस के आला अधिकारियों तक पहुंचा।

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD