असम के बाद अब बिहार में नागरिकता संशोधन बिल के ख़िलाफ़ विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों का ग़ुस्सा अब सामने आ रहा है. बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और JDU नेता खुर्शीद आलम सिद्दीकी को विरोध का सामना करना पर रहा है. खुर्शीद आलम सिद्दीकी के पटना स्थित आवास पर छात्र और युवाओं ने कालिख पोत दिया.JDU द्वारा नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन देने से पटना के युवा नाराज हैं. नाराज युवाओं ने मंत्री के आवास के सामने भारी विरोध प्रदर्शन किया और गेट पर कालिख लगा दिया. विरोध कर रहे छात्रों ने कहा कि इस प्रदर्शन का मकसद यह था कि अल्पसंख्यकों के मुद्दों को लेकर नीतीश कुमार बार-बार पलट जाते हैं. कैब और एनआरसी पर उनका जो दोहरा चरित्र था वह एक्सपोज करने के लिए हमलोगों ने यह विरोध किया.

 

 

राज्यसभा में JDU ने किया नागरिकता बिल का समर्थन

CAB बिल को आज राज्यसभा में पेस किया गया है. 12 बजे से बिल पर चर्चा शुरू है. राज्यसभा में लंच को रद्द कर दिया गया है, बिल पर चर्चा जारी है. बिहार NDA की सहयोगी पार्टी JDU ने इस बिल का समर्थन किया है. जद (यू) सांसद RCP सिंह ने कहा कि इस बिल को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. इस बिल में संविधान का उल्लंघन नहीं हुआ है, ना ही आर्टिकल 14 का उल्लंघन हुआ है. जदयू ने राज्यसभा में इस बिल का समर्थन किया है.

सिंह ने कहा कि हमारा देश रिपब्लिक है, यहां के नागरिकों को समान अधिकार है. हमारे देश में CJI, राष्ट्रपति भी अल्पसंख्यक समाज से हुए हैं लेकिन क्या पड़ोसी मुल्क में ऐसा हुआ क्या. यहां NRC की बात हो रही है लेकिन C के आगे D भी होता है, हमारे लिए D का मतलब डेवलेपमेंट है. JDU सांसद ने कहा कि यूपीए से ज्यादा एनडीए की सरकार ने मदरसे बनाए, हमारी सरकार वेतन आयोग को आगे बढ़ा रही है. पहले की सरकारों से ज्यादा आज मदरसों का बजट किया गया है, बिहार में आज जाति-धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं हुआ.

 

Input: Live Cities

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD