बिहार में कोरोना वायरस से हुई एक मौत के बाद दहशत का माहौल है। पटना एम्स में इलाज करा रहे 38 वर्ष के सैफ अली की शनिवार को ही मौत हो गई थी। हालांकि रविवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद कोविड 19 से मौत की पुष्टि हुई। अब एनएमसीएच अस्पताल में एक महिला की मौत हो गई है। इस मामले में भी मौत के बाद ही कोरोना जांच की प्रक्रिया शुरू हुई है।

अस्पताल प्रशासन का कहना है कि अभी तक इस मामले में रिपोर्ट नहीं आई है। जांच के लिए सैंपल भेजे गए हैं। अस्पातल के प्राचार्य डॉ विजय गुप्ता का कहना है कि रविवार शाम चार बजे रिपोर्ट आएगी। उसेक बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल हम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

बिहार की घटना के बाद देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छह हो गई है। वहीं देश में मरीजों की संख्या 341 तक पहुंच गई है। पिछले दो दिन में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। दूसरी तरफ बिहार में कोरोना के दो अन्य पॉजिटिव केस सामने आए हैं। एक कतर से और दूसरा स्कॉटलैंड से आया है। स्कॉटलैंड वाला मरीज एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

520 यात्रियों को सर्विलांस पर रखा गया, 119 इससे बाहर हुए

बिहार में कोरोना वायरस के लक्षण वाले 520 यात्रियों को अब तक सर्विलांस पर रखा गया है। इनको 14 दिनों तक होम आइसोलेशन पर रखकर डॉक्टरों द्वारा निगरानी की जा रही है। वहीं, अबतक 119 संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन से बाहर किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी सूचना में ये जानकारी दी गयी। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक 85 संदिग्ध मरीजों से जांच के लिए नमूने संग्रह किए गए हैं, हालांकि इनमें किसी में भी अबतक कोरोना के वायरस नहीं पाए गए।

Input : Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD