दुनिया भर में महिलाएं तमाम जतन करती हैं कि उनका पति शराब पीना छोड़ दें, शराब की लत से मुक्त हो जाए लेकिन भोपाल में एक महिला ने अपने पति को इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि पति ने शराब पीना और जुआ खेलना बंद कर दिया था। महिला का कहना था कि यदि पति शराब नहीं पीता तो उसका क्या होगा। काउंसलर सरिता राजानी ने दोनों को समझाने की काफी कोशिश की परंतु ना तो पति शराब पीने को तैयार था और ना ही पत्नी बिना शराब पीने वाले पति के साथ रहने को तैयार थी।

खर्चा बचाने के लिए पति के साथ शराब पीना शुरू किया था
पत्नी का आरोप था कि तीन साल पहले दोनों की शादी हुई थी। शादी के पहले तक वह समझती थी कि उसके पति शराब नहीं पीते लेकिन बाद में पता चला कि वह शराब भी पीता है और जुआ भी खेलता है। आधी वेतन इसी सब में खर्च हो जाती थी। लिहाजा इसी बात पर से दोनों का झगड़ा शुरु हो गया। एक दिन पति ने कहा कि वह शराब नहीं छोड़ सकता लेकिन अगर उसकी पत्नी भी शराब पीने लगे तो वह बाहर जाना छोड़ देगा। लिहाजा पति को बाहर जाने से रोकने के लिए उसने शराब पीना शुरु कर दिया।

अब मैं बिना शराब के नहीं रह सकती, इसलिए पति से तलाक चाहिए

पत्नी का कहना है कि कुछ दिनों बाद उसके पति एक बाबा के संपर्क में आए और आध्यात्म की राह पर चलने लगे। जिसके बाद उन्होंने शराब और ताश खेलना बंद कर दिया लेकिन उसे अब शराब की लत लग चुकी है। अब उसे शराब पीने में मचा आता है इसलिए वह शराब नहीं छोड़ सकती। अगर ऐसा ही करना था तो उसे शराब पीना सिखाया ही क्यो। शराब पीने की पत्नी की इस जिद के चलते अब दोनों के बीच तलाक होने जा रहा है। काउंसल सरिता रजानी का कहना है कि पती-पत्नी जिद पर अड़े हुए हैं। लिहाजा अब दोनों तलाक लेने पर अड़े हैं।

Input: bhopal Samachar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD