श्री चंद्रशेखर सिंह ने आज मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी के रूप में अपना पदभार ग्रहण किया। पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों से मुखातिब हुए साथ ही जिले के वर्तमान हालात और भौगोलिक स्थिति से भी रूबरू हुए। जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा की आने वाले दिनों में एईएस / चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। उक्त बीमारी पर नियंत्रण हेतु विशेष कार्य योजना के तहत एवं विभिन्न विभागों के समन्वित प्रयास से एईएस/ चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

ias-chandrasekhar-singh

साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया की सरकार की विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी तरह की लापरवाही एवं कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना भी हमारी मुख्य प्राथमिकता होगी ।उन्होंने कहा कि जनता से सीधे संवाद करने का प्रयास होगा। स्वच्छ एवं पारदर्शी प्रशासन की अवधारणा को धरातल पर उतारने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

ias-chandrasekhar-singh

विधि व्यवस्था को दुरुस्त करते हुए जिले के विकास कार्यों को गति देने का पूरा प्रयास होगा। जिले में सांप्रदायिक सौहार्द बरकरार रहे इस बाबत पूरी गंभीरता बरती जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही ना बरतें। ग्रामीण क्षेत्रों से मुख्यालय पहुंचा कोई भी फरियादी निराश ना लौटे।

जिले के आम-आवम के काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।इसके पूर्व उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी,पूर्वी कुंदन कुमार के साथ जिले में चल रहे मैट्रिक परीक्षा से संबंधित कुछ केंद्रों पर यथा प्रभात तारा स्कूल एवं डीएन हाई स्कूल भी पहुंचे एवं परीक्षा कार्य का जायजा लिया साथ ही परीक्षार्थियों का हाल भी जाना तथा शान्तिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त परीक्षा के संचालन के मद्देनजर केंद्राधीक्षकों को आवश्यक निर्देश भी दिया। साथ में जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह भी मौजूद थे।

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.