बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में इंडिगो के स्टेशन मैनेजर (Indigo Station manager) रूपेश कुमार सिंह (Rupesh kumar Singh) की हत्या के मामले में जाप प्रमुख पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने रविवार को कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि रूपेश हत्याकांड (Rupesh Murdr case) में बड़े-बड़े नेताओं और अधिकारियों का हाथ है.

कहा कि इस हत्याकांड में कई सफेदपोश लोग शामिल हैं और इसी वजह से पुलिस अब तक हत्यारों को नहीं पकड़ पायी है. उन्होंने पीएचईडी और बिजली विभाग के ठेकों में रूपेश सिंह की संलिप्तता की चर्चा कर कहा कि दरभंगा में नहर का ठेका जिस कंपनी को मिला उसमें भी रूपेश सिंह शामिल थे. पप्पू यादव ने कहा कि सरकार को इन मामलों का संज्ञान लेना चाहिए और इसकी पूरी जांच निष्पक्ष तरीके से होनी चाहिए.

पप्पू यादव ने सभी आईएएस को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने और रूपेश मामले की जांच सीबीआई से कराने की सरकार से मांग की है. पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि अगर बिहार को क्राइम फ्री करना है तो शराब, जमीन और बालू से धन कमाने वालों की संपत्ति की जांच ईडी के द्वारा हो.

इन धंधों से जुड़े सभी तस्करों और माफियायों को जेल भेजा जाए. कहा कि बिहार में घटित हो रही सभी बड़ी आपराधिक घटनाओं में ऐसे ही लोगों का नाम है. पप्पू यादव ने रीगा चीनी मिल को अविलंब खोलने और सरकार से इस मिल के लिए 60 करोड़ रुपये आवंटित करने की भी मांग की है.

शराब तस्करी पर पप्पू यादव ने कहा कि शराबबंदी से पहले बिहार सरकार को चार हजार करोड़ की आय शराब से होती थी. अब सरकार को तो कुछ नहीं मिल रहा लेकिन इससे दोगुना नेताओं और अधिकारियों को मिल रहा है. सरकारी तंत्र के जुड़े लोग ही सरकार की नाक के नीचे से शराब तस्करों की मदद में जुट हैं.

Input: Prabhat Khabar

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD