बुद्धा कॉलोनी थानाक्षेत्र में एक अजीब मा’मला प्रकाश में आया है। एक प्रतिष्ठित स्कूल की महिला टीचर द्वारा पांचवीं क्लास के एक ना’बा’लिग छात्र के यौ’न शो’षण का मा’मला सामने आया है। महापर्व छठ के खरना के दिन पी’ड़ित छात्र के परिवारवालों ने थाने पहुंचकर इसकी शि’कायत की थी। पुलिस ने मा’मले की गं’भीरता को देखते हुए गहन जां’च शुरू कर दी है।

एएसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। स्कूल में लगे सीसीटीवी के फुटेज की भी जांच हो रही है।

बता दें कि बुद्धा कॉलोनी स्थित एक बड़े निजी स्कूल की शिक्षिका पर पांचवीं कक्षा के छात्र का शारीरिक व मानसिक शोषण करने का आरोप लगा है। छात्र ने शुक्रवार को मां के साथ पहुंचकर बुद्धा कॉलोनी थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़ित छात्र ने बताया कि उसके साथ ये सब एक साल से चल रहा था। जब वह चौथी कक्षा में था तबसे शिक्षिका उसे अपने चैंबर में लेकर जाती और कपड़े उतरवाकर उसके साथ अश्लील हरकत करती। उसे धमकी देती कि अगर मां को बताओगे तो वो तुम्हारी बात नहीं मानेंगी। तुम्हारे पापा नहीं हैं और तुम्हारी मां का मुझपर पूरा भरोसा है।

बच्चे ने बताया कि यही कारण था कि वह लंबे समय तक चुप रहा। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस संबंधित पक्षों से पूछताछ कर सकती है।

छात्र की मां ने बताया कि बेटे के व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ गया था। वह कभी मेरे सामने कपड़े नहीं उतारता था। उसके सीने और पीठ पर निशान थे। जब उन्होंने इस बारे में कई बार पूछा तो उसने झल्लाकर कहा कि मैं करंट लगाकर मर जाऊंगा। किसी तरह समझाकर पूछने पर पूरा सच बताया।

इसके बाद मां उसे रेडक्रॉस सोसायटी में लेकर गई, जहां से प्रारंभिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। जांच में मालूम हुआ कि उसके निजी अंगों पर भी प्रताड़ना के निशान हैं। छात्र की मां ने स्कूल निदेशक पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने बताया कि जब टीचर से इसके बारे में पूछा तो उसने कहा कि मैं स्कूल डायरेक्टर की रिश्तेदार हूं और ज्यादा बहस की तो बच्चे का जीवन बर्बाद कर दूंगी।

छठ पर्व के मद्देनजर स्कूल बंद था लिहाजा पुलिस ने छुट्टी के बाद स्कूल के खुलने का इंतजार किया। मामले की जानकारी एएसपी लॉ एंड ऑर्डर को भी दी गई। चार नवंबर को स्कूल खुलते ही पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। इसके बाद थाने से स्कूल मैनेजमेंट को नोटिस दे दिया गया है लेकिन आरोपी शिक्षिका के छुट्टी पर होने की वजह से जांच पूरी नहीं हो पाई है। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन से जल्द से जल्द सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराने का आदेश दिया है।

Input: Danik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD