पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रतिबं’धित खिलाड़ी दानिश कनेरिया आज कल सुर्ख़ियों में हैं. पाक टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कनेरिया के बाड़े में खुलासा करते हुए कहा है कि हिंदू होने के कारण कनेरिया के साथ भे’दभाव किया जाता था. शोएब के इस दावे को दानिश कनेरिया ने सही बताया है.

Image result for dinesh kaneria

इसके साथ दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान से मदद की मांग की है. कनेरिया ने कहा कि उनकी हालत पाक में बहुत ख़राब है. मैंने पाकिस्तान और दुनियाभर में कई लोगों से मदद की गुहार लगाई है, लेकिन अभी तक मुझे कोई मदद नहीं मिल सकी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में कई क्रिकेटरों की समस्याओं को सुलझाया गया है और माली सहायता की गई है. ऐसे में मुझे भरोसा कि पाकिस्तानी मेरी मदद करेंगे.

Image result for dinesh kaneria

दानिश कनेरिया ने कहा है कि मैंने बतौर क्रिकेटर पाकिस्तान की टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और मुझे इस बात पर गर्व है. मुझे लगता है कि इस वक्त पाकिस्तान के लोग मेरी मदद के लिए आगे आएंगे.” कनेरिया ने कहा, “मैंने कई महान पाकिस्तानी और दुनियाभर के क्रिकेटरों से इस मुश्किल से बाहर निकालने के लिए मदद मांगी है, जिनमें पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान भी शामिल हैं.”

Image result for dinesh kaneria

गौरतलब है कि शोएब अख्तर ने अपनी ही टीम के खिलाड़ियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कनेरिया जब पाकिस्तान टीम में खेल रहे थे तब उनके साथी खिलाडियों के द्वारा भेदभाव किया जाता था. कई खिलाड़ी कनेरिया के साथ खाना भी नहीं खाते थे, क्योंकि वह एक हिंदू था. वे कहते थे सर दानिश यहां से खाना कैसे ले रहा है.

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.