बिहार के खगड़िया जिले के सपूत मोहम्मद जावेद जम्बो पाकिस्तान में हुए फा’यरिंग के शिकार हो गए. अपने देश के लिए लड़ते लड़ते एक और जवान शही’द हो गया. दरअसल मोहम्मद जावेद जम्मू- कश्मीर के साहपुर सेक्टर में तैनात थे. इसी बीच पाकिस्तान की ओर से फाय’रिंग शुरू हो गयी. इस फाय’रिंग में मोहम्मद जावेद को गो’ली लग गयी. और देश के लिए लड़ते लड़ते वह शही’द हो गए. बताया जा रहा है कि मोहम्मद जावेद का पैतृक गांव सदर प्रखंड के मारर गांव में है. इस खबर की सूचना मिलते ही मोहम्मद जावेद के गांव में मा’तम पस’रा हुआ है.

बताया जा रहा है कि इस बार ईद के मौके पर वह अपने घर पर्व मनाने नहीं आ पाए थे. दरअसल उनकी छुट्टी कैंसिल कर दी गयी थी. इस बीच पाकिस्तान के तरफ से फायरिंग शुरू हो गयी और वह इसके शिकार हो गए. कश्मीर में सीजफायर उल्लंघन के बाद हुई गोलीबारी में मोहम्मद शहीद हो गए.

बता दें कि शहीद जावेद जम्बो कश्मीर में 25 ग्रेनेडियर रेजिमेंट के 93 बटालियन के जवान थे. ईद में छुट्टी नही मिलने के कारण वह घर नही आ सके थे. कल सुबह ही अपनी मां और पत्नी से बात कर उन्होंने घर का हालचाल लिया था.

शहीद होने की खबर जैसे ही सेना के मेजर ने परिवार बालों को फोन से दिया तो घर में कोहराम मच गया. पांच महीने की गर्भवती पत्नी को जैसे ही इस खबर की सूचना दी गयी तब से उनका रो रो कर बुरा हाल है. मां को घर वाले सांत्वाना दे रहें हैं. शहीद जावेद के पिता घर के खाट पर बेसुध पड़े हुए हैं. उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा है कि सुबह फ़ोन पर जिस बेटे ने घर के बारे में खोज खबर ली है वह आज नहीं रहा. शहीद मोहम्मद का एक बड़ा भी है जिसका नाम अमन है.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.