इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कराची शहर में हुए गैंगरेप की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। अब इस घटना के विरोध में लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को एक इंटरव्यू के दौरान महिलाओं के खिलाफ बढ़ते जुल्म और उनकी सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर अपनी बात रखी। साथ ही इस दौरान उन्होंने भारत के बॉलीवुड पर भी निशाना साधा।

अपराधों को रोकने की जिम्मेदारी समाज की भी

निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि दुनिया का इतिहास बताता है कि जब समाज में अश्लीलता बढ़ती है तो दो चीजें होती हैं- सेक्स क्राइम बढ़ते हैं और पारिवारिक व्यवस्था टूटने लगती है। इमरान ने कहा कि ऐसे अपराधों को रोकने की जिम्मेदारी कानून के साथ साथ समाज की भी होती है।

बॉलीवुड के चलते ही भारत में बढ़े सेक्सुअल क्राइम

पश्चिमी देशों के फैमिली सिस्टम की तुलना करते हुए इमरान खान ने कहा पाकिस्तान का फैमिली सिस्टम मजबूत है और हम अपनी न्यायिक व्यवस्था में सुधार कर सकते हैं, लेकिन अगर हमारा फैमिली सिस्टम ही खराब है तो फिर हम इसे दोबारा नहीं खड़ा कर पाएंगे। इस दौरान इमरान खान ने भारत का भी जिक्र किया और कहा कि बॉलीवुड के चलते ही भारत में सेक्सुअल क्राइम बढ़े हैं।

फिल्मों में दिखाई जा रही अश्लीलता के चलते हो रहा ऐसा

इमरान खान ने कहा कि बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई जा रही अश्लीलता के चलते ही नई दिल्ली में सेक्सुअल क्राइम में इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में 40 साल पहले जैसे फिल्में बनती थीं, अब वैसी फिल्में नहीं बनती हैं। इन फिल्मों का बुरा असर भारतीय समाज पर पड़ा है। जिसके चलते दिल्ली दुनिया की रेप कैपिटल बन गई है। साथ ही इमरान ने कहा कि पाकिस्तान को बॉलीवुड के बुरे असर से बचाने के लिए वह अपने देश में इस्लामिक सीरीज दिखा रहे हैं।

भारत जैसी तबाही अपने देश में नहीं देखना चाहते

इमरान खान ने कहा कि हमने भारत में तबाही देखी है, जो हम अपने देश में नहीं देखना चाहते। उन्होंने कहा कि जब मैंने टर्किश ब्लॉकबस्टर सीरीज एर्तरुल का प्रसारण करवाया तो लोगों ने कहा कि पाकिस्तान में लोग बॉलीवुड ही देखते हैं। लेकिन मेरा मानना है कि हम लोगों को ऐसी चीजें दिखाएं जिसमें इस्लामिक मूल्य और इतिहास भी हो और साथ ही उसे सब परिवार साथ में बैठकर देख सके।

यौन अपराधियों को चौक पर लटका देना चाहिए

इसके अलावा इमरान खान ने बलात्कारियों को बधिया करने की भी बात कही, जिससे वो आगे ऐसे अपराध ना दोहरा सकें। इमरान खान ने कहा रेप को हत्या की तरह ही फर्स्ट डिग्री और सेकेंड डिग्री में बांटना चाहिए। बलात्कारियों का केमिकल केस्ट्रैशन होना चाहिए। कई देशों में ऐसा होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि गंभीर यौन अपराधियों को चौक पर लटका देना चाहिए। वे बच्चों और उनके माता-पिता की जिंदगियां खराब करते हैं।

ऐसा करने पर छीन सकता है विशेष दर्जा

हालांकि बाद में इमरान ने कहा कि बलात्कारियों को यूं सार्वजनिक रूप से लटकाना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार्य नहीं होगा। ऐसा करने पर यूरोपीय यूनियन से मिला विशेष दर्जा भी पाकिस्तान से छीन सकता है। इमरान खान ने कहा कि अगर कोई यौन उत्पीड़न के कई मामलों में आरोपी है तो उसका रिकॉर्ड अलग से रखा जाना चाहिए।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD