गर्मी बढ़ने के साथ ही बिहार में जलसंकट भी बढ़ने लगा है। यहां तक की राज्य सरकार के नगर विकास मंत्री और मुजफ्फपुर से भाजपा विधायक सुरेश शर्मा के क्षेत्र का भी यही हाल है।

मुजफ्फरपुर के पंखाटोली कब्रिस्तान इलाके में पिछले 2 साल से लोग जलसंकट से जुझ रहे हैं। पिछले 2 महीने से दिक्कत बढ़ने के कारण स्थानीय लोग अब पानी खरीदने को मजबूर हैं और पड़ोसियों से पानी मांग कर काम चला रहे हैं।

चापाकल सूखा, पड़ोसियों के सबमर्सिबल से चल रहा काम, मुजफ्फरपुर के पंखाटोली कब्रिस्तान इलाके में जल संकट काफी गहरा हो गया है। जब हमारे रिपोर्टर सौरभ कुमार वहां पहुंचे तो लोगों का गुस्सा स्थानीय प्रशासन और जन-प्रतिनिधियों पर फुट पड़ा। महिलाओंं ने कहा, “2 साल से यहां पानी का संकट चल रहा है।

पिछले 2 महीने से इलाके के अधिकांश चापाकल सूखे पड़े हैं। हमलोग आस-पास के सबमर्सिबल वाले पड़ोसियों से पानी मांग कर काम चला रहे है। यहां तक की कई बार पानी खरीदना भी पड़ता है।

मुजफ्फरपुर से भाजपा विधायक और नगर विकास मंत्री हैं सुरेश शर्मा 2017 में स्मार्ट सिटी के लिए चुना गया था मुजफ्फरपुर।

वहीं स्थानीय निवासी किरण कुमार रजक ने कहा, मुहल्ले के अधिकांश निजी और नगर निगम के चापाकल सूख चुके हैं और शहर के वार्ड -25 में पानी आपूर्ति के लिए स्थानीय महावीर मंदिर में 2 साल पहले लगा सबमर्सिबल भी काम नहीं कर रहा है। घर-घर पानी पहुंचाने के लिए पाइप बिछा दी गई है मगर महीनों गुजर जाने के बाद भी पानी की आपूर्ति नहीं की गई है।

इसके लिए हर घर से 1200 और 600 रूपये तक ठेकेदार ने लिए थे। वहीं इस समस्या पर बेरुखी के कारण स्थानीय निवासियों में जन-प्रतिनिधियों और जिला प्रशासन को लेकर काफी नाराजगी है।

Input : Newsd Hindi

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD