पिछले 24 घंटे में एसकेएमसीएच की वायरोलॉजी लैब में विभिन्न जिलों से आए 111 सैंपल की जांच के बाद 95 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। बुधवार की देर शाम को माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने रिपोर्ट जारी कर दी है। वायरोलॉजी के वैज्ञानिक, डाक्टर व तकनीकी कर्मियों ने लगातार 16 घंटे तक सैंपल जांच की। 13 अप्रैल से अबतक लैब में 124 सैंपल में से 108 की रिपोर्ट जारी की गयी है और सभी निगेटिव हैं।

प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने बताया कि सुविधाएं और बढ़ेंगी, लेकिन यह सैंपल आने के औसतन एक दिन की संख्या के आधार पर होगा। अभी बेहतर काम हो रहा है। माइक्रोबायोलॉजी की जारी रिपोर्ट के अनुसार, गोपालगंज से बीते मंगलवार को 46 व बुधवार को 17 सैंपल आए। लैब जांच में किसी में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। इसी तरह वैशाली से मंगलवार को 13 व

बुधवार को 14 सैँपल आए। इसमें 13 की रिपोर्ट निगेटिव है। शिवहर के सभी सात सैंपल और सीतामढ़ी से तीन सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव है। अधीक्षक व माइक्रोबायोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ. रंजीत कुमार ने बताया कि बुधवार को एसकेएमसीएच से 11 सैंपल में दो की लैब जांच जारी है। इसी तरह वैशाली से 14 सैंपल देर शाम को आए। इसकी भी जांच जारी है। एसकेएमसीएच में दो सैंपल देर शाम को लिया गया।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD