बीआरए बिहार विवि के पीजी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा का रिजल्ट सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा होने के बाद जारी होगा। सत्र 2019-21 के फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा पूरी नहीं होने से ऐसा किया जा रहा है। पीजी में पिछली बार से 20 पेपर की पढ़ाई शुरू हुई है। कुल दो हजार अंकों की परीक्षा चार सेमेस्टर में होनी है। पहले 16 पेपर की पढ़ाई होती थी। कुल 1600 अंक की परीक्षा होती थी। पीजी के सिलेबस में बदलाव के कारण चार पेपर में चार सौ अंकों में इजाफा हुआ है।

सत्र 2019-21 के फर्स्ट सेमेस्टर के चार पेपर की परीक्षा जनवरी में खत्म हुई। लेकिन एक बढ़े हुए पेपर की परीक्षा नहीं हो सकी। यह पेपर सभी विषयों के एक समान है। यह पर्यावरण, योग आदि से संबंधित है। अब बात आ रही है कि इस पेपर की पढ़ाई के लिए छात्रों को कुछ समय दिया जाए। अप्रैल के मध्य में इन्हीं छात्रों के सेकेंड पेपर की परीक्षा संभावित है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा के साथ फर्स्ट पेपर के एक पेपर की परीक्षा लेने की योजना बन रही है।

लेकिन सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा के रिजल्ट से पहले विवि फर्स्ट सेमेस्टर का रिजल्ट जारी कर देगा। 16 पेपर के अतिरिक्त चार पेपर जोड़े गये है जिसमें छात्रों को पास होना जरूरी है। लेकिन इसके अंक छात्रों के कुल प्रतिशत में नहीं जोड़े जाएंगे।

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.