पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों में लगातार बढ़ोतरी और महंगाई के विरोध में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव साइकिल पर विधानसभा पहुंचे। बता दें कि अभी बिहार बजट का सत्र चल रहा है। इससे पहले भी तेजस्वी पटना की सड़क पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव किसान आंदोलन के समर्थन और पेट्रोल डीज़ल दामों में बढ़ोतरी के विरोध में ट्रैक्टर चलाते हुए विधान सभा मार्च किया था। हालांकि तब सुरक्षाबलों ने ट्रैक्टर को विधानसभा परिसर से पहले ही रोक दिया था।

तेजस्वी ने कहा- काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती

बिहार विधानसभा में जारी बजट सेशन के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में नौकरी और रोजगार के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार के साथ-साथ नीतीश सरकार को भी घेरा है। तेजस्वी ने तंज कसते हुए लिखा है कि – काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती। नौकरी के नाम पर एक काठ की हांडी केंद्र सरकार ने चढ़ाई थी, 2 करोड़ नौकरी प्रति वर्ष वाली, तब से नौकरी के नाम पर वे पकौड़ा तलना ही सुझा पाए। अब दूसरी 20 लाख नौकरी वाली हांडी बिहार सरकार ने चढ़ाई है जिसके बाद से नौकरी शब्द इनके शब्दकोश से गायब है।

ना कोई रोडमैप है, ना ही विज़न

इसके एक दिन पहले भी तेजस्वी ने रोजगार के मुद्दे पर बिहार सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया था कि – नीतीश सरकार के पास युवाओं को 20 लाख रोजगार देने का ना कोई रोडमैप है, ना ही विज़न। बजट में IT, फूड प्रोसेसिंग का उल्लेख तक नहीं! हवा हवाई पेपरबाजी और जुमलेबाजी पर चल रही बिहार सरकार बस सब्ज़बाग दिखाना जानती है पर उसे अमलीजामा पहनाने की ना उनके पास योग्यता है और ना ही इच्छाशक्ति!

Source : Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD