कोरोना वायरस की त्रासदी से जूझते भारत की मदद के लिए ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर लगातार आगे आ रहे हैं. एक दिन पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए 37 लाख रुपये दान किए थे. अब पूर्व क्रिकेटर और अभी कमेंट्री कर रहे ब्रेट ली (Brett Lee) ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. उन्होंने भी भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए एक बिटकॉइन देने का वादा किया है. बिटकॉइन एक तरह की क्रिप्टो करेंसी है. अभी एक बिटकॉइन का मूल्य भारतीय मुद्रा में 41 लाख रुपये के आसपास है. ब्रेट ली यह मदद क्रिप्टो रिलीफ के तहत की है. उन्होंने पैट कमिंस की मदद की तारीफ भी की.

ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट, 221 वनडे और 25 टी20 मैच खेलने वाले ब्रेट ली ने कहा कि भारत एक तरह से उनका दूसरा घर ही है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘भारत हमेशा से उनके लिए दूसरे घर जैसा ही है. प्रोफेशनल करियर और रिटायरमेंट के बाद भी इस देश के लोगों से उन्हें काफी प्यार और स्नेह मिला है. अभी की महामारी के चलते लोगों को तड़पते हुए देखकर उन्हें काफी दुख होता है. मैं इस स्थिति में हूं कि अंतर पैदा कर सकता हूं तो मैं भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए क्रिप्टो रिलीप में एक बिटकॉइन देने का वादा करता हूं.’

उन्होंने आगे लिखा,

अब समय एकजुट होने और यह तय करने का है कि हम जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाए. मैं सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को शुक्रिया कहना चाहूंगा जो इस मुश्किल समय में लगातार काम कर रहे हैं. सभी से मेरा निवेदन है कि वे अपना ध्यान रखें, घर पर ही रहें, हाथ धोते रहें और जरूरी होने पर ही बाहर निकलें. मास्क पहनिए और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं. कल के प्रयास के लिए शाबाश पैट कमिंस.

Input: tv9

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD