सीएम नीतीश कुमार के प्रशांत किशोर ने एनआरसी पर बयान देकर ब’खेड़ा कर दिया है. अब ब’वाल बढ़ता ही जा रहा है. एनडीए में ही घ’मासान छिड़ा हुआ है. दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि पूरे देश में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन लागू की जाएगी. इसी बयान के बाद जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने बड़ा ट्वीट कर डाला. प्रशांत किशोर ने बिना किसी का नाम लिए ही बीजेपी पर ह’मला बोल दिया. अब बीजेपी नेताओं के नि’शाने पर हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ह’मला बोला है.

जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर सवाल उठाया था कि बीजेपी शासित राज्यों के कितने मुख्यमंत्रियों से इस मसले पर सलाह ली गई है. अब इसी मुद्दे पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रशांत किशोर पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि अवैध से किसी को प्रेम क्यों?

गिरिराज सिंह ने प्रशांत किशोर के ट्वीट पर कहा है कि सहमति और आम सहमति का क्या सवाल है. NRC से उन्हें निकाला जाएगा जो अवैध हैं. अवैध से किसी को प्रेम क्यों? चाहे सहमति हो या असहमति, अवैध तो अवैध है. उसे देश में रहने का अधिकार नहीं है. भारत कोई धर्मशाला नहीं है.

इधर केंद्रीय मंत्री ने अमित शाह के बयान को आधार बनाते हुए ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वे जब बोलते हैं तो कई लोगों को बुरा लगता है. कोई कहता है हम अपने राज्य में नहीं लागू नहीं होने देंगे, लेकिन देश के गृह मंत्री का बयान देशहित में है. उन्होंने कहा कि बंगाल और बिहार में घुसपैठिए का दबाव जहां दिखता है, वहां एनआरसी लागू करनी चाहिए.

जाहिर है कि एनआरसी का मुद्दा सबसे पहले आसाम से शुरू हुआ. फाइनल लिस्ट में लाखों लोगों का नाम नहीं आया. तभी से बवाल छिड़ा हुआ है. देशभर में एनआरसी लागू किए जाने की मांग उठ रही है भाजपा की ओर से. इसमें बिहार और बंगाल भी शामिल है. इसी बात पर सियासत जोरों पर हो रही है. अब प्रशांत किशोर एक बयान देकर फंस गए हैं. इधर सीएम नीतीश कुमार से भी सवाल किए जा रहे हैं.

Input: Live Cities

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD