क्रिकेट में कभी अजीबोगरीब तो कभी हास्यास्पद घटनाएं होती रहती हैं. वर्ल्ड क्रिकेट में इतने लीग खेले जा रहे हैं कि हर किसी से आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल हो जाता है. अब अबू धाबी में खेले जा रहे T10 लीग से सामने आए वीडियो को ही ले लीजिए. इसे देखकर यकीन नहीं कर पाएंगे कि क्रिकेट में ऐसा भी हो सकता है.

दरअसल, T10 लीग से वायरल हुआ वीडियो नॉर्दर्न वॉरियर्स और टीम अबू धाबी के बीच खेले मुकाबले का है. इस मुकाबले में टीम अबू धाबी ने पहले बैटिंग करते हुए 10 ओवर में 3 विकेट पर 123 रन बनाए. जवाब में 124 रन के लक्ष्य को नॉर्दन वॉरियर्स ने मैच की आखिरी गेंद पर हासिल करते हुए 8 विकेट से मुकाबला जीत लिया. पर हार-जीत के इसी खेल के बीच एक दिलचस्प घटना भी घटी, जो सोशल मीडिया पर छा गई.

क्रिकेट में ऐसा भी होता है

ये मजेदार वाक्या हुआ नॉर्दन वॉरियर्स की पारी के दौरान. तीसरा ओवर चल रहा था. तीसरी गेंद थी. वॉरियर्स के सलामी बल्लेबाज वसीम मुहम्मद ने टीम अबू धाबी के गेंदबाज ओवर्टन की फुल टॉस गेंद को बैकवर्ड पॉइंट पर खेला. डीप बैकवर्ड पॉइंट पर खड़े टीम अबू धाबी के फील्डर रोहन मुस्तफा सीमा रेखा की ओर जाती गेंद को फील्ड करने के लिए दौड़े. तभी कुछ ऐसा दिखा जो वाकई जरा हटके था.

फील्डर जर्सी बदलता रहा, गेंद गई चौका

बल्लेबाज वसीम के बल्ले से निकलकर गेंद जब सीमारेखा की ओर जा रही थी, 32 साल के फील्डर मुस्तफा मैदान पर ही सरेआम अपनी जर्सी बदलने में मशगूल दिखे. मुस्तफा ने उसे बाउंड्री से पहले रोकने के लिए दौड़ तो लगाई लेकिन रुके तब न जब उनका ध्यान जर्सी बदलने की ओर न होकर गेंद को पकड़ने पर हो. लिहाजा, मुस्तफा जर्सी बदलते रह गए और गेंद सीमा रेखा को लांघ दिया. नतीजा ये हुआ कि बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए चौका लूट लिया.

फील्डिंग टैलेंट ऐसा कि लगे ठहाके

रोहन मुस्तफा के इस फील्डिंग टैलेंट पर हर कोई ठहाके मारकर हंसता दिखा. सिवाए टीम अबू धाबी के कप्तान ल्यूक राइट के. बहरहाल, इस चौके को मिलाकर कुल 7 चौके और 6 छक्के जमाते हुए मैच में वॉरियर्स के बल्लेबाज वसीम मुहम्मद ने करीब 224 की स्ट्राइक रेट से 34 गेंदों पर 76 रन बनाए और अपनी टीम की जीत के हीरो भी बने.

Source : TV9

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD