लॉकडाउन में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने जिस तरह से मजदूरों को घर पहुंचाने में मदद की थी, वह वाकई सराहनीय है, लेकिन खास बात यह है कि सोनू अब भी लोगों की हेल्प कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनका एक लेटेस्ट पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने उस ट्वीट का जवाब दिया है, जहां उनसे आईफोन की डिमांड की जा रही थी. दरअसल, एक यूजर ने सोनू को ट्वीट कर कहा, ‘सर एप्पल आईफोन चाहिए, इसके लिए मैंने 20 बार ट्वीट किया है.’

इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए सोनू सूद ने कहा, ‘मुझे भी फोन चाहिए, इसके लिए मैं भी आपको 21 बार ट्वीट कर सकता हूं.’ बता दें, सोनू सूद ने एक बार फिर दरियादिली दिखाते हुए कुछ जरूरतमंदों की मदद की है. उन्होंने वाराणसी के नाविकों को मदद भेजी है. उनके पास बाढ़ के कारण खाने के लिए भोजन तक नहीं था. एक सामाजिक कार्यकर्ता के द्वारा सोनू सूद का ध्यान इस तरफ खींचा गया था. सामाजिक कार्यकर्ता दिव्यांशु उपाध्याय ने मंगलवार को अभिनेता सोनू सूद को नाविकों के 350 परिवारों के बारे में ट्वीट किया था, जो वाराणसी में गंगा नदी पर नाव चलाकर अपना जीवनयापन करते हैं, लेकिन बाढ़ के कारण उनका काम बंद है और उनके पास खाने तक के पैसे नहीं हैं.

एक घंटे के भीतर ही सोनू सूद ने ट्वीट का जवाब दिया और लिखा, ‘वाराणसी घाट के इन 350 परिवारों का कोई भी सदस्य आज के बाद भूखा नहीं सोएगा.” इसके बाद सूद की सहयोगी नीति गोयल ने उपाध्याय को बुलाया और उन्हें आश्वासन दिया कि एक घंटे के भीतर उन्हें वाराणसी में राशन की किट उपलब्ध करा दी जाएगी. उपाध्याय की टीम के एक सदस्य ने बताया, ‘हमें कुछ ही समय में अभिनेता की ओर से 350 राशन के किट मिल गए. प्रत्येक किट में 5 किलो आटा, 5 किलो चावल, 2 किलो चना, एक पैकेट मसाले और अन्य चीजें थीं. 350 में से 100 किट तुरंत परिवारों को वितरित कर दिए गए.’ दिव्यांशु उपाध्याय ‘होप’ नामक एक गैर-लाभकारी संगठन चलाते हैं, उन्होंने बताया कि इन किट के लिए स्थानीय विक्रेता को सूद ने भुगतान किया. उपाध्याय ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान ‘होप’ नाविकों के लिए राहत वस्तुएं बांट रहा था, लेकिन बाद में उनके पास सामग्री कम पड़ गई, तब उन्होंने सूद को ट्वीट किया. (इनपुट IANS से भी)

Source : Zee News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD