भागलपुर जिले के सुल्तानपुर में एक अनोखी शादी चर्चा में है. माता-पिता, भाई-बहन की जगह यह शादी एक पति ने करायी है. शादी उस व्यक्ति की पत्नी और महिला के प्रेमी के साथ हुई है. बता दें कि उन दोनों को दो बच्चे भी हैं.सात साल पहले हुई थी शादी

सात फेरों, सात वादों से बंधे शादी के रिश्ते की डोर इतनी कमजोर हो जाएगी, यह बात उत्तम मंडल को पता ना थी. उसे तो यह भी पता नहीं था कि उसके साथ सात जन्मों तक साथ निभानेवाली उसकी पत्नी सपना ठीक से शादी के पूरे सात साल भी ना गुजार सकेगी. दरअसल, सात साल पूर्व खगड़िया जिले की रहने वाली सपना कुमारी का विवाह सुल्तानगंज के गली नंबर पांच निवासी उत्तम मंडल से हुई थी. शादी के कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन उसके बाद रिश्तेदार से सपना की आंखें चार हो गई और प्रेम प्रसंग बढ़ चला.

पिता के पास रह गए दो मासूम

शादी के बाद उत्तम और सपना को दो बच्चे भी हुए. जब उत्तम ने सपना की शादी राजू से करा दी तो उसके दो बच्च उत्तम के पास रह गए. सपना अपने दो छोटे बच्चों को छोड़कर नए घर चली गई. इस अनोखी शादी की खबर जंगल में फैले आग की तरह सुल्तानगंज में फैल गयी. मंदिर में देखते-ही-देखते भीड़ उमड़ पड़ी.पति ने दिया आशीर्वाद

अपने पति की मौजूदगी में पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ सात फेरे लिए. प्रेमी और पत्नी ने पति का आशीर्वाद लिया. सपना के पहले पति उत्तम मंडल ने दोनों के दांपत्य जीवन की शुभकामनाएं दी. इस दौरान उसकी आंखें नम हो गई. रोते-रोते उसने बस इतना कहा कि जोड़ियां ऊपर वाले के हाथ में होती है. हम सब तो महज उसके हाथ की कठपुतली हैं.

जब उत्तम को पत्नी के प्रेम प्रसंग के बारे में पता चला तो उसने कई बार विरोध किया. सपना हर बार यही कहती रही कि मुझे राजू कुमार से प्रेम है. सपना के दिल में उस युवक के लिए बढ़ता हुआ प्यार देख उत्तम ने कई बार घरवालों से शिकायत की. फिर भी सपना नहीं मानी. इसी से परेशान होकर सपना के पति ने अपनी सहमति दे दी और अपने ही रिश्तेदार राजू कुमार से उसकी शादी पर‍िवार की उपस्थिति में सुल्तानगंज के बड़ी दुर्गा स्थान में करा दी.

Input: Etv Bharat

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD