नई दिल्‍ली. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli ) ने सोमवार को पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ मिलकर कोरोना वायरस (Coronavirus) पीड़ितों की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड और महाराष्‍ट्र सीएम रिलीफ में दान देने का ऐलान किया. हालांकि उन्‍होंने धनराशि का खुलासा नहीं किया, मगर सूत्रों के अनुसार उन्‍होंने इस महामारी का दर्द झेल रहे लोगों की मदद के लिए तीन करोड़ रुपये दान में दिये हैं. विराट और अनुष्‍का सेल्‍फ आइसोलेशन के दौरान लोगों को जागरूक करने में जुटे हुए हैं. वे लोगों से घर में रहने और हाथों को बार बार धोने की अपील कर रहे हैं.

कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से मदद की अपील की थी, जिसके बाद से सेलिब्रिटीज सहित आम लोग भी मदद में जुट गए. सौरव गांगुली, सुरेश रैना सहित कुछ खिलाड़ियों ने भी इसमें दान दिया. हालांकि दान देने के बाद बीसीसीआई सहित विराट कोहली भी फैंस के निशाने पर आ गए थे. बॉलीवुड हंगामा की खबर के अनुसार इस कपल के करीबी ने बताया कि विराट और अनुष्‍का ने संयुक्‍त रूप से तीन करोड़ रुपये देने का फैसला किया है.

corona virus, virat kohli, anushka sharma, cricket, sports news, कोरोना वायरस, अनुष्‍का शर्मा, क्रिकेट, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज

कोहली ने कहा- पीड़ा देखकर दिल टूट रहा है

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी कोरोना वायरस पीड़ितों के दर्द को देखकर टूट गए हैं और मदद के लिए आगे आ गए हैं. उन्‍होंने ट्विटर पर दान देने की घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि वो और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा पीएम केयर्स फंड और महाराष्‍ट्र मुख्‍यमंत्री राह कोष को दान देंगे. कोहली ने सोशल मीडिया पर लिखा कि इतने लोगों की पीड़ा देखकर उनका दिल टूट रहा है और उन्‍हें उम्‍मीद है कि उनके योगदान से नागरिकों के दर्द को कम करने की किसी तरह से मदद मिलेगी.

भारतीय क्रिकेटर अब भी पीछे

दान देने के मामले में भारतीय क्रिकेटर अब भी पीछे नजर आ रहे हैं. कोहली के अलावा सुरेश रैना, सचिन तेंदुलकर, सौवर गांगुली ने मदद के लिए अपनी तिजोरी खोली, मगर मौजूदा भारतीय टीम के अन्य सदस्य भी इस मुश्किल घड़ी में घर पर टिक-टॉक वीडियो ही बनाते नजर आ रहे हैं. शिखर धवन हों, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत (Rishabh Pant), मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी ये सभी सोशल मीडिया पर अपने-अपने वीडियो तो खूब शेयर कर रहे हैं, लेकिन कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के काम में पीछे ही हैं.

Input : News18

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.