कोरोना बीमारी (Coronavirus) को लेकर जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच पूरे देश में मदद की पहल लगातार जारी है. इस कड़ी में बिहार की स्कूली छात्रा ने भी एक नजीर पेश की है. लॉकडाउन के कारण दिहाड़ी मजदूरों समेत गरीबों के समक्ष भूखमरी के हालात पैदा होता देख इस बच्ची ने अपने बर्थ डे (Birthday) को खास तरीके से मनाया. भागलपुर की दसवीं क्लास की छात्रा शांभवी कुमारी ने अपने जन्मदिन पर एक अनोखी पहल की. संकट की इस घड़ी में उसने जरूरतमंदों की सहायता के लिए अपने जन्मदिन पर खर्च करने के लिए साल भर से जमा की हुई पॉकेटमनी वाले गुल्लक को लिया और सीधे डीएम के पास भागलपुर समाहरणालय पहुंच गयी.

शांभवी ने डीएम प्रणव कुमार से उनके चैम्बर में मुलाकात की और साल भर से जमा पॉकेट मनी को गरीब मजलूमों के सहायता के लिए अंशदान करने का पेशकश की. डीएम ने इस पैसे को रेडक्रॉस सोसाइटी में जमा करने के निर्देश दिये. शांभवी कुमारी कार्मेल स्कूल की छात्रा है और इसी साल नौवीं क्लास उत्तीर्ण कर दसवीं क्लास में गयी. शांभवी ने बताया कि आज उसका जन्मदिन है और हरेक साल वो अपने जन्मदिन पर अपनी ओर से जमा पॉकेटमनी सहित मां पापा एवं अन्य श्रेष्ठों से मिलने वाले पैसे को जन्मदिन की पार्टी पर खर्च करती है.लेकिन कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन को लेकर हुए हालात को देखते हुए उन्होंने जन्मदिन को उत्साहपूर्वक नहीं मनाने का निर्णय लिया औऐर जन्मदिन पर खर्च होने वाली राशि को गरीबों में देने का निर्णय लिया.

डीएम समेत पिता ने की प्रशंसा, दिया आशीर्वाद

शांभवी अपनी चाची पूर्व डिप्टी मेयर डा.प्रीति शेखर के साथ समाहरणालय पहुंची थी. शांभवी की इस इच्छाा के बाद चाची उन्हें लेकर सीधे डीएम के पास पहुंची और परिवार के सदस्य के इस तरह के निर्णय पर फक्र होने की बात कही. शांभवी के पापा कुणाल शेखर ने भी बेटी की इस भावना की सराहना की और कहा कि बेटी है तो जग है. डीएम प्रणव कुमार ने छात्रा शांभवी कुमारी के इस जज्बात की सराहना की और दूसरों के लिए प्रेरणाश्रोत करार दिया. डीएम ने बच्ची के उज्जवल भविष्य की भी कामना की.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD