बिहार विधानसभा चुनाव में वैसे तो एनडीए को बहुमत मिल गया है लेकिन क्या अभी भी कोई उलटफेर हो सकता है? खबरों के मुताबिक, आरजेडी ने अभी हार नहीं मानी है और वह तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को सीएम बनाने का सपना देख रही है. इसके लिए आरजेडी अपने पूर्व के दो साथियों से संपर्क साधने की कोशिश में है, जो फिलहाल एनडीए के साथ हैं.

बता दें कि आरजेडी खेमे मतलब महागठबंधन को चुनाव में 110 सीट मिली हैं. बहुमत से वह 12 सीट पीछे है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, सरकार बनाने के लिए महागठबंधन को एनडीए के दो सहयोगियों और AIMIM (5 सीट) की जरूरत होगी, जिसके वह जुगाड़ में लगा है.

आरजेडी को चाहिए 12 सीट

मुकेश सहनी की विकासशील पार्टी (VIP) और जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) ने चुनाव में 4-4 सीट जीती हैं. दोनों ही पार्टियां चुनाव से ठीक पहले एनडीए में शामिल हो गई थीं. वहीं असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM को 5 सीटें मिली हैं. इस तरह तीनों को जोड़कर आरजेडी बहुमत पाना चाहती है.

bihar Final Tally

बिहार में किस पार्टी को मिली कितनी सीट

खबर के मुताबिक, आरजेडी के एक सूत्र ने कहा है कि कोशिश करने में कोई नुकसान नहीं है. बताया गया कि वीआईपी और हम को अच्छी डील देने की कोशिश हुई. वहीं AIMIM को उनके साथ मिलने में कोई परेशानी नहीं है. सूत्र ने यह भी माना कि फिलहाल पार्टियों की तरफ से उन्हें कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला है.

कहा गया है कि मुकेश सहनी को डिप्टी सीएम का पद चाहिए जो आरजेडी उन्हें देने पर राजी भी हो सकती है. हम पार्टी ने भी ऑफर की जानकारी दी. उन्हें भी डिप्टी सीएम और मंत्रिपद का ऑफर दिया गया था लेकिन पार्टी ने फिलहाल एनडीए के साथ ही रहने का मन बनाया है.

Source : TV9 Bharatvarsh

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD