बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा को प्रत्याशी बना सकती है. बताया जाता है कि अंदरखाने लव सिन्हा के नाम पर पार्टी मुहर लगा चुकी है. हालांकि, इस पर अभी अधिकृत बयान नहीं आया है.

लंबे समय से चर्चा थी कि कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के लव सिन्हा इस बार के विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं लेकिन यह साफ नहीं हो पा रहा था कि लव किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

बता दें कि पटना पश्चिमी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर दो बार शत्रुघ्न सिन्हा सांसद बने थे, जबकि 2019 में कांग्रेस ने उन्हें उम्मीदवार बनाया था. वे चुनाव नहीं जीत सके थे. अब कांग्रेस शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव पर दांव खेलना चाह रही है.

बीजेपी ने बांकीपुर सीट से नीतीन नवीन को उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य सुषमा साहू ने पर्चा दाखिल कर दिया है. अब लव सिन्हा का नाम सामने आ रहा है. ऐसे में इस बार के चुनाव में बांकीपुर विधानसभा सीट काफी हाई प्रोफाइल हो गयी है.

साल 2010 में फिल्मी करियर शुरू करने वाले लव का मानना है कि पटना और देश के राजनीतिक परिदृश्य की जानकारी रखना जरूरी है. उन्होंने 2014 में अपने पिता का चुनाव प्रचार भी किया था. ऐसे में कहा यह भी जा रही है कि उनके प्रचार में उनकी बहन और एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा समेत कई फिल्मी स्टार भी आ सकते हैं.

Input: Live Cities

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD