भागलपुर. स्पेन की 56 वर्षीय मार्कन सोउसपी (Markan Souspi) 17 सितंबर 2019 से वर्ल्ड टूर हैं. जब वह बाइक से भागलपुर पहुंची तो बाइक राइडर्स ग्रुप ने उनका जोरदार स्‍वागत किया. विविधता में एकता और शांति-सद्भाव के संदेशों के साथ मार्कन ने स्पेन के मैड्रिड शहर (Madrid City) से अपनी यात्रा की शुरुआत की और इसके बाद वह इटली, टर्की, इराक, इरान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान (Pakistan) के रास्ते यहां पहुंची हैं. जबकि वह भारत में दो महीने टूर करने के बाद म्यांमार जाएंगी. आपको बता दें कि वह प्रतिदिन तीन से चार सौ किलोमीटर की यात्रा करती है. हालांकि उन्‍होंने भारत में बढ़ते प्रदूषण को लेकर चिंता जाहिर की है.

न्‍यूज़ 18 से कही ये बात

भागपुर से पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने न्यूज़ 18 को बताया कि विविधता में एकता और शांति-सद्भाव के संदेशों के साथ-साथ ग्लोबल वार्मिंग और प्रदूषण को लेकर बाइक से ट्रिप पर निकली हैं. इससे पहले वह कई देशों में विभिन्न प्रकार की जागरुकता को लेकर बाइक अभियान चला चुकी हैं.

बहरहाल, चार भाई और दो बहनों में छोटी 56 वर्षीय मार्कन ने बताया कि उनके दो बेटे हैं, जिनमें एक डॉक्टर है. उन्होंने बताया कि वे इंडिया के दो महीने के टूर के बाद म्यांमार जाएंगी. जबकि वह भारतीयों के व्यवहार से बहुत खुश हैं. उन्‍होंने कहा कि भारत विविधताओं का देश है और हर नई जगह लोगों का अलग-अलग लाइफ स्टाइल के साथ-साथ वेष-भूषा और खान-पान है.

प्रदूषण पर जताई चिंता

मार्कन ने भारत में बढ़ते प्रदूषण को लेकर चिंता प्रकट की. उन्होंने कहा कि महानगरों को छोड़ दे तो अधिकांश शहरों की सड़कों पर काफी धूल उड़ती है. साथ ही वातावरण काफी प्रदूषित है.

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.