मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सितंबर के तीसरे हफ्ते में गंगा के जलस्तर में वृद्धि और चौथे सप्ताह में हुई भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से प्रभावित पटना सहित 15 जिलों के दो लाख 27 हजार 649 परिवारों के खाते में 136 करोड़ 58 लाख 94 हजार का हस्तांतरण सोमवार को माउस क्लिक कर किया। इनमें तीन हजार अनुग्रह अनुदान तथा तीन हजार खाद्यान खरीदने के लिए है। यह राशि 48 घंटे के अंदर

परिवार को प्राप्त हो जाएगी।
अब तक बाढ़ग्रस्त 15 जिलों के 95 प्रखंडों के 616 पंचायतों में करीब 7.22 लाख परिवार बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी बाढ़ पीड़ित परिवारों के खाते में छह-छह हजार दिवाली के पहले हर हाल में भुगतान कर दें। साथ ही सूखे से प्रभावित लोगों को भी दिवाली के पहले भुगतान कर दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ ऐसे परिवार भी हैं, जिनका बैंक खाता नहीं खुला है। ऐसे परिवार का खाता खुलवाएं और भुगतान सुनिश्चित कराएं।

एक अणे मार्ग में इस अवसर पर मुख्य सचिव दीपक कुमार, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, आपदा प्रबंधन विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी संजय अग्रवाल, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह सहित आपदा प्रबंधन विभाग के पदाधिकारी एवं आईसीआईसीआई बैंक के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

इन जिलों के परिवार को मिलेगी राशि
पटना, भोजपुर, भागलपुर, नवादा, नालंदा, खगड़िया, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, मुंगेर, बक्सर, कटिहार, जहानाबाद, अरवल एवं पूर्णिया

Input : Live Hindustan

(हम ज्यादा दिन WhatsApp पर आपके साथ नहीं रह पाएंगे. ये सर्विस अब बंद होने वाली है. लेकिन हम आपको आगे भी नए प्लेटफॉर्म Telegram पर न्यूज अपडेट भेजते रहेंगे. इसलिए अब हमारे Telegram चैनल को सब्सक्राइब कीजिए)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD