पिछले साल के अंत से टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ रेट बढ़ा दिये हैं. अब पहले की तुलना में यूजर्स को इंटरनेट चलाने और अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं. लेकिन अभी भी Reliance Jio, Airtel और Vodafone कई सस्ते प्रीपेड प्लान दे रहे हैं. अगर आप भी कम पैसों में अनलिमिटेड डेटा और फ्री व्यॉस कॉलिंग का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो ये प्लान आपको जरूर सही लगेगा. इस प्लान से रिचार्ज करने पर आपको सिर्फ 7 रुपये हर रोज खर्च करके 1.5 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी.

Related image

रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन में 399 रुपये का प्रीपेड प्लान है. जिसकी वैलिडिटी 56 दिन है. रोज के हिसाब से अगर आकंड़ा लगाया जाए तो इससे रिचार्ज करने पर आपका हर रोज सिर्फ 7 रुपये का खर्चा आएगा. एयरटेल के 399 रुपये वाले प्लान में 56 दिन की वैलिडिटी, रोज 1.5 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस मिलेंगे. वोडाफोन में भी इस प्लान में 56 दिन की वैलिडिटी, रोज 1.5 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस मिलेंगे.

इसके साथ ही रिलायंस जियो के 399 रुपये वाले प्लान में आपको 56 दिन की वैलिडिटी, रोज 1.5 जीबी डेटा और हर रोज 100 एसएमएस मिलेंगे, लेकिन अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा सिर्फ जियो से जियो पर मिलेगी. अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए इस पैक के साथ 2,000 मिनट मिलता है, फ्री मिनट खत्म होने के बाद आपको अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट चार्ज देना होगा.

Input : Bihar First

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.