पटना. बिहार के सभी स्कूलों में 9 जनवरी से 18 जनवरी के बीच कक्षा 12 के छात्रों की प्रैक्टिल परीक्षाएं चलेंगी. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. इसको लेकर बिहार बोर्ड ने सूचना भी जारी कर दी है. बिहार में कुल 3,123 और पटना में 167 केन्द्रों पर इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षाएं होंगी.

बिहार में इंटरमीडिएट के प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए बीएसईबी ने सूचना जारी की है. जिसमें कहा गया है कि सभी केन्द्राधीक्षक अपनी सुविधा के हिसाब से 9 जनवरी से 18 जनवरी के बीच कभी भी किसी भी विषय की प्रायोगिक परीक्षा लें ताकि विद्यार्थियों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े. परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार के लिए बोर्ड ने नंबर भी जारी किया है. 0612-2230009 पर परीक्षा से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान पा सकते हैं.

बिहार परीक्षा बोर्ड ने कक्षा 12 की प्रैक्टिकल परीक्षाओं में दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए लेखक भी सुविधा दी है. दिव्यांग परीक्षार्थियों को हर घंटे अधिकतम 20 मिनट देने का प्रावधान है. दिव्यांग परीक्षार्थियों की सुविधाओं को देखते हुए उनको ग्राउंड फ्लोर पर बैठने की व्यवस्था की जा सकती है. प्रायोगिक परीक्षाओं में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा.

बिहार में इंटरमीडिएट के प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए बिहार बोर्ड ने कंट्रोल रूम की स्थापना भी की है. कंट्रोल रूम 9 जनवरी से 18 जनवरी तक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक चालू रहेगा. परीक्षा के दौरान आ रही किसी भी प्रकार की समस्या के लिए 0612-2230009 नंबर पर समाधान मिल जाएगा.

Source : Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD