बिहार के प्रवासी मजदूरों का चेहरा बन चुके रामपुकार पंडित से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. तेजस्वी यादव ने चंद दिनों पहले रामपुकार पंडित की तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट के प्रोफाइल में लगाई थी. बेगूसराय के रहने वाले रामपुकार पंडित इस लॉकडाउन में जिन परिस्थितियों का सामना करते हुए घर वापस पहुंचे. उसको लेकर तेजस्वी यादव ने उनके जज्बे को सलाम किया है.

rampukar-labour-viral-photo

राम पुकार पंडित की वह तस्वीर कोरोनावायरस के बीच सबसे ज्यादा ट्रेंड में रही. जिसमें वह हाथ में मोबाइल लिए बिलबिलाते नजर आ रहे हैं. लॉकडाउन के बीच कठिन परिस्थितियों में राम पुकार पंडित पर सबसे बड़ी आफत तब गिरी जब उनका बच्चा इस दुनिया में नहीं रहा. राम पुकार घर के रास्ते में थे लेकिन अपने बच्चे की मौत की खबर सुनकर वह दर्द से भर उठे और सड़क किनारे फफक-फफक कर रोने लगे.

राम पुकार पंडित से तेजस्वी यादव ने आज लंबे वक्त तक बातचीत की. उन्हें भरोसा दिया कि वह पटना में काम करना चाहते हैं तो यहां भी उनके लिए नौकरी का इंतजाम किया जायेगा. अगर रामपुकार बेगूसराय में कुछ करना चाहते हैं तो तेजस्वी यादव वहां भी मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार के मजदूरों के साथ वो हमेशा खड़े हैं. श्रमिकों के लिए उनकी पार्टी जो कुछ कर रही है, वह आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के निर्देश पर हो रहा है.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD