बिहार में सोशल मीडिया पर चर्चित किरण यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस की ये कार्रवाई किरण यादव के एक भड़काऊ पोस्ट के बाद हुई है. सोशल मीडिया से फेमस हुईं किरण यादव ने पिछले दिनों अपने अकाउंट से धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला पोस्ट किया था.

Image may contain: 1 person, sky and outdoor

दरअसल, आरोप है कि किरण यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर टिप्पणी की थी. वायरल पोस्ट पर बिहार की वैशाली पुलिस ने हाजीपुर नगर थाने में किरण यादव पर FIR दर्ज की और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Image may contain: 1 person, close-up and outdoor

खुद को सोशल वर्कर बताने वाली किरण यादव वैशाली जिले के चांदपुरा की रहने वाली हैं. वे लगातार सामाजिक और राजनितिक मुद्दों पर पोस्ट करती रही हैं. पिछले एक-दो साल में ही किरण यादव के सोशल मीडिया अकाउंट पर लाखों की संख्या में फ़ॉलोअर्स बढ़े हैं.

Image may contain: one or more people and people standing

इस दौरान किरण यादव कई बार विवादों में भी रही हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर इस बार के विवाद ने किरण यादव को सीधे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. किरण यादव के नाम से फेसबुक पर कई फैन पेज और ग्रुप्स भी बने हुए हैं. उनके समर्थक लगातार पोस्ट करते रहते हैं.

Image may contain: 1 person

हाजीपुर सदर के SDPO राघव दयाल ने बताया कि दो दिसंबर को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अपशब्द बोले गए थे. वीडियो वायरल करने को लेकर FIR दर्ज की गई है और पहचान कायम कर किरण यादव जो चंदपुरा की रहने वाली है, उनकी गिरफ्तारी की गई है. फिलहाल आगे की जांच चल रही है.

(रिपोर्ट- संदीप आनंद) Aaj Tak

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD