पटना, बिहार (Bihar) के अररिया जिले में तैनात एसपी धूरत सायली सावलाराम ने बिहार का मान बढ़ाया है। अररिया की इस महिला आईपीएस (IPS) अधिकारी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने अपने हाथों से राष्ट्रीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया है।

Image result for सायली सावलाराम

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शनिवार 25 जनवरी को राष्ट्रपति ने दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम में धूरत सायली को सम्मानित किया। अररिया जिले में एसपी के पद पर तैनात धूरत सायली सावलाराम को 2019 के लोकसभा चुनाव में रचनात्मक और सुरक्षा प्रबंध के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए यह सम्मान दिया गया है।

अपने जिले के एसपी को पुरस्कार मिलने की घोषणा होते ही अररिया के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई थी। अपने नाम की घोषणा होने के बाद एसपी धूरत सायली सावलाराम ने कहा था कि राष्ट्रीय पुरस्कार के लिये चयन होना निश्चित तौर पर हर्ष और गौरव की बात है। इसके लिए अररिया जिले के सभी लोगों को धन्यवाद देती हूं।

बता दें कि वर्ष 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी धूरत सायली सावालाराम मूल रूप से महाराष्ट्र की रहने वाली हैं और वो बिहार कैडर की आईपीएस हैं। राजधानी पटना की सिटी एसपी ईस्ट के पद पर रह चुकी धूरत सायली ने कई महत्वपूर्ण आपराधिक मामलों का खुलासा कर अपनी खासी पहचान बनाई है।

इसके साथ ही बिहार में प्रदेश स्तरीय मतदाता दिवस समारोह में तीन जिलाधिकारियों को बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड दिया गया है, जिसमें पटना के अलावा सारण (छपरा) और नवादा के डीएम को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सम्मानित किया। इसके अलावा मतदाता जागरूकता अभियान में उत्कृष्ट योगदान के लिये गोपालगंज के तत्कालीन जिलाधिकारी (डीएम) अनिमेष परासर को भी सम्मानित किया गया है।

 

Input : Dainik Jagran

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD