बिहार के किशनगंज जिले की रहने वाली सबाहत बानो ने ताइक्वांडो खेल (एक प्रकार के कराटे ) में राष्ट्रीय स्तर पर चयनित होकर पूरे बिहार का नाम रौशन किया है । इस सफलता पर सबाहत बानों का परिवार जहां खुशी मना रहा है तो वही पूरा बिहार इस बेटी को इस चयन के लिए बधाई दे रहा है ।

मीडिया से बात करते हुए अपनी सफलता का राज बताते हुए सबाहत बानो ने कहा कि जब वह स्कूल में पढ़ रहीं थीं तभी कुछ लोग लड़कियों को फ्री में ताइक्वांडो खेल सिखाने के लिए आए । उन्होंने ने रूचि दिखाते हुए हामी भर दी । धीरे-धीरे सबाहत बानो की रूचि इस खेल में बढ़ती गई और सबाहत बानो को इस खेल में मजा आने लगा ।

कुछ ही दिनों के बाद सबाहत बानो ने इसी खेल में करियर बनाने का ठान लिया । मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि मुस्लिम परिवार से आने के कारण कोई दिक्कत हुई आपको ? इस पर सबाहत बानो ने कहां कि शुरू -शुरू में घर वाले इस खेल में भेजने से बिल्कुल मना कर दिए थे । घर वालों ने कहा कि मुस्लिम घर की बहू- बेटियां घर से बाहर नहीं निकलती । सबाहत बानों ने बताया कि उनके मामा ने केवल उनका समर्थन किया और खेल में जाने के लिए प्रोत्साहित किया । बिहार की इस बेटी ने बताया कि पहले कक्षा में साथ पढ़ने वाले सहपाठी भी मजाक उड़ाया करते थे लेकिन अब हम पर गर्व करते हैं ।

Input : Live Bihar

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.