निफ्ट पटना ने लोगो डिजाइन में देशभर में परचम लहराया है। यहां के दो विद्यार्थियों ने पहले और दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया है। इनोवेशन इंक्यूबेटर के लिए देशभर के निफ्ट संस्थानों के बीच प्रतियोगिता हुई थी। ऑनलाइन प्रतियोगिता में 90 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। 40 छात्र-छात्राओं का चयन अंतिम राउंड के लिए हुआ था। अंतिम राउंड में निफ्ट पटना के दो छात्र-छात्राओं ने बाजी मारी है। पहले और दूसरे स्थान पर निफ्ट पटना के फैशन कम्युनिकेशन की श्रेयांशी मिश्रा और सूरज आसावा हैं। इन दोनों ने इनोवेशन इंक्यूबेटर का लोगो डिजाइन किया है। इनके द्वारा बनाया गया लोगो ही देशभर में इस्तेमाल किया जाएगा।

निफ्ट के निदेशक डॉ. संजय श्रीवास्तव ने बताया कि यह प्रतियोगिता मई में आयोजित की गई थी। लॉकडाउन के बावजूद दिन-रात एक करके प्रतियोगिता के लिए तैयारी की और देशभर में अव्वल आये हैं। फैशन कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के संयोजक प्रो. दीप सागर वर्मा ने छात्र-छात्राओं की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन में ऑनलाइन कक्षाएं चलती रहीं। दोनों छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता के लिए अच्छी तैयारी की थी।

वर्ल्ड स्किल प्रतियोगिता भी जीत चुके हैं सूरज
लोगो डिजाइन में दूसरे स्थान पर आने वाली श्रेयांशी मिश्रा मूलत: बिहार के आरा की रहने वाली हैं। इनके पिता गुजरात में कार्यरत हैं। वहीं सूरज आसावा महाराष्ट्र के हैं। सूरज इससे पहले वर्ल्ड स्किल इंडिया में ग्राफिक्स डिजाइन में पहले स्थान पर आए थे। सूरज ने बिहार का प्रतिनिधित्व किया था। यह प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित की गई थी।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD