गोपालगंज. बिहार में कोरोना महामारी के दौरान हो रही ऑक्सीजन की किल्लत (Bihar Oxygen Crisis) से गोपालगंज जिला अछूता है. यहां ऑकसीजन की कोई कमी नहीं है और रोजाना औसतन 400 सिलेंडर गोपालगंज (Gopalganj) के अलावा दूसरे जिलों को सप्लाई की जा रही है. हथुआ एसडीएम अनिल कुमार रमन ने सोमवार की रात मीरगंज के छाप मठिया गांव स्थित ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant In Bihar) का औचक निरीक्षण किया. यहां पर प्लांट में मौजूद ऑक्सीजन की उपलब्धता की जानकारी ली, स्टॉक का रजिस्टर चेक किया. इस मौके पर मीरगंज पुलिस, हथुआ बीडीओ, मीरगंज सीईओ और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

एसडीएम अनिल कुमार रमन ने बताया कि छाप स्थित ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. वर्तमान में गोपालगंज के अलावा सीवान, छपरा, बेतिया और दूसरे जिलों को भी यहां से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने पर सप्लाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा अफवाह फैला कर स्थिति को पैनिक करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि लोग घबराए नहीं और लोग सरकारी संस्थानों में या निजी संस्थानों में जहां सुविधा हो इलाज करायें.

वहां पर जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है. प्लांट के संचालक डॉ संजय कुमार ने बताया कि लोगों के द्वारा डर और अफवाह की वजह से इस प्लांट के ऑक्सीजन सिलेंडर को घर पर स्टॉक कर लिया गया है. यहां पर ऑक्सीजन की कमी नहीं है बल्कि ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी होने लगी है. लोगों से अपील है कि लोग अगर घरों में स्टॉक रखे हुए हैं तो सिलेंडर को तत्काल वापस करें ताकि जरूरत पड़ने पर दूसरों को ऑक्सीजन आसानी से उपलब्ध कराया जा सके. डॉ संजय कुमार ने बताया कि ऊपर से ऑक्सीजन की अभी कोई कमी नहीं है, इसलिए जिले में भी ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है.

Source : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD