नवादा जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने चार दिनों के लिए संपूर्ण तालाबंदी यानी कंपलीट लॉकडाउन लगा नवदिया है. इस फैसले के तहत आने वाले शुक्रवार से लेकर सोमवार तक सभी बाजार बंद रहेंगे. हालांकि आवश्यक चीजों की दुकानों को खोलने का आदेश दिया गया है. जिलाधिकारी ने कहा है कि कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करते हुए केवल जरूरी सामानों की दुकानों को खोला जाएगा. मेडिकल, दूध, किराना दुकान आदि खुले रहेंगे. सब्जी बाजार के लिए समय तय किया जाएगा.

डीएम ने यह अहम फैसला सोमवार को वर्चुअल मीटिंग के बाद लिया है. जिलाधिकारी ने इस फैसले के ऐलान के बाद कहा कि कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करते हुए केवल जरूरी सामानों की दुकानों को खोला जाएगा. मेडिकल, दूध, किराना दुकान आदि खुले रहेंगे. सब्जी बाजार के लिए समय तय किया जाएगा. सोई गैस, समाचार पत्र व मीडिया जैसी आवश्यक सेवाओं को जारी रखा जायेगा.

बरती जाएगी सख्ती

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण दर को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया गया है. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को लेकर लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू किया जायेगा. इस दौरान पूर्ण सख्ती बरती जायेगी.

बढ़ सकता है लॉकडाउन

बकौल डीएम जिले में चार दिनों के लॉकडाउन के बाद संक्रमण प्रसार के मामलों पर नजर रहेगी. अगर कोरोना वायरस संक्रमण दर में कोई कमी नहीं दिखी, तो चार दिनों के लॉकडाउन के बाद दिनों की संख्या में बढ़ोतरी का जा सकेगी. लेकिन पहले दौर में मात्र चार दिन शुक्र, शनि, रवि और सोमवार को लॉकडाउन लगेगा.

सबकी रायशुमारी की गई

उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय सांसद, विधायक और प्रमुख स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लॉकडाउन लगाने को लेकर रायशुमारी की गई थी. इनके सुझाव के बाद नगर परिषद नवादा, हिसुआ व वारिसलीगंज सहित सभी प्रखंडों में शुक्रवार की सुबह से लेकर सोमवार की शाम तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया.

Input: News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD