गोवा के गवर्नर सत्यपाल मलिक का एक विवादित बयान खासा ख़बरों में बना हुआ हैं। वे उत्तर प्रदेश के बागपत में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर बताया हैं कि इस दौरान उन्होंने कहा, “गवर्नर का कोई काम नहीं होता है। कश्मीर में जो गवर्नर होता है वह अकसर दारू पीता है और गोल्फ खेलता है। बाकी जगह गवर्नर होते हैं उन्हें कोई काम नहीं होता, वे आराम करते हैं, किसी झगड़े में नहीं फंसते।”

बिहार के भी गवर्नर रह चुके हैं सत्यपाल मलिक

सत्यपाल मलिक इससे पहले बिहार व जम्मू-कश्मीर के भी गवर्नर रह चुके हैं। उन्होंने अपने भाषण के दौरान बिहार की शिक्षा-व्यवस्था की भी पोल खोलकर रख दी। उन्होंने कहा, “मुझे बिहार भेजा गया। मैंने वहां शिक्षा में सुधार की कोशिश की। वहां 110 कॉलेज ऐसे थे जो नेताओ के थे जहाँ एक भी अध्यापक नहीं थे। वे 30 लाख रूपये लेते थे, बी। एड में दाखिला देते थे, इम्तिहान करते थे और डिग्री दे देते थे। मैंने वो सारे कॉलेज समाप्त किये।”

घमासान तय

बिहार में 16 मार्च से बजट सत्र का दूसरा दौर आरम्भ हो रहा हैं। इस वजह से विधानमंडल में सत्यपाल मलिक के बयान पर घमासान मचना तय हैं। इससे पहले भी बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठते रहे हैं। फिलहाल बिहार में नियोजित शिक्षक भी हड़ताल पर हैं। इस बीच उनका विवादित बयान तूल पकड़ने से राज्य की फ़ज़ीहत होनी तय मानी जा रही हैं।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD