इस वक्त की बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है. बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन हो गया है. जगन्नाथ मिश्रा ने 82 साल के उम्र में अंतिम सांस ली. जगन्नाथ मिश्रा के निधन की जानकारी मिलते ही बिहार के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है. थोड़ी ही देर में जगन्नाथ मिश्रा का पार्थिव शरीर दिल्ली के निलांचल अपार्टमेंट द्वारका सेक्टर चार में लाया जाएगा.

 

बता दें कि बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा लंबे समय से बीमार चल रहे थे और दिल्ली के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

तीन बार रहे बिहार के सीएम

जगन्नाथ मिश्रा ने प्रोफेसर के रूप में अपना करियर शुरू किया था और बाद में बिहार विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर बने. डॉ० जगन्नाथ मिश्र तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उनकी रुचि राजनीति में बचपन से ही थी, क्योंकि उनके बड़े भाई, ललित नारायण मिश्र राजनीति में थे और रेल मंत्री थे।

डॉ जगन्नाथ मिश्रा विश्वविद्याल में पढ़ाने के दौरान ही भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुए. डॉ जगन्नाथ मिश्र 1975 में पहली बार मुख्यमंत्री बने. दूसरी बार उन्हें 1980 में कमान सौंपी गई और आखिरी बार 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे. वह 90 के दशक के बीच केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भी रहे. बिहार में डॉ मिश्र का नाम बड़े नेताओं के तौर पर जाना जाता है।

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD