बिहार में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार के अलग-अलग जिलों में कोविड-19 (Covid-19) के 111 नए मरीज मिले हैं, इसके साथ ही बिहार में मरीजों की संख्या बढ़कर 623 पहुंच गई है. सबसे अधिक चिंता का विषय है पटना में कोरोना (Corona Case in Patna) का प्रसार तेजी से होना है. पटना में कोरोना के 50 नए केस मिले हैं जिसके बाद अब इस महामारी के मरीजों की संख्या बढ़कर 300 पहुंच गई है. बिहार के ही अन्य जिलों बेगूसराय में 9, भागलपुर में 7, भोजपुर में 6, गोपालगंज और किशनगंज में तीन, रोहतास में चार नए केस मिले हैं.

मंगलवार को पटना के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल एनएमसीएच के दो चिकित्सक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये दोनों चिकित्सक एनएमसीएच के शिशु रोग विभाग में पदस्थापित हैं. कोरोना पॉजिटिव पाए गए चिकित्सकों में एक महिला जबकि दूसरा चिकित्सक पीजी डॉक्टर है. महिला चिकित्सक को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है जबकि पीजी डॉक्टर को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई है.

अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पटना के इस अस्पताल में दो चिकित्सकों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद दोनों चिकित्सकों के संपर्क में आए डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की भी जांच कराई जाएगी, साथ ही अस्पताल के शिशु रोग विभाग में भर्ती मरीजों को भी पीएमसीएच और आईजीएमएस तथा एम्स भेजा जाएगा. दो डॉक्टरों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद विभाग में आउटडोर और इंडोर को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया है जिसके बाद ही नए मरीजों को भर्ती लिया जाएगा.

Input: News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD