केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज यानी गुरुवार को कोईलवर में सोन नदी पर कोईलवर में बने नये पुल का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश समेत एनडीए के कई मंत्री और नेता वर्चुअल तौर पर मौजूद रहे। आरा जिले के कोईलवर में इस पुल उद्घाटन के साथ ही इस पर आवागमन शुरू हो गया है।

सोन नदी पर 158 वर्षों बाद नये पुल की सौगात मिली है। पुल पर आवागमन शुरू होने से दक्षिण व मध्य बिहार के शहरों – पटना, आरा, बक्सर, छपरा के बीच यातायात सुगम हो गया। पुल बनने से अब निर्माण सामग्री बालू, गिट्टी आदि की ढुलाई में सुविधा होगी।

एनएच-30 पर अवस्थित पटना से बक्सर परियोजना के बीच बने इस पुल के अपस्ट्रीम का निर्माण 266 करोड़ की लागत से हुआ है। पुल की लंबाई 1.52 किलोमीटर है। अभी इसके 16 मीटर चौड़े तीन लेन का अपस्ट्रीम हिस्सा बनकर तैयार है। वहीं, डाउनस्ट्रीम के तीन लेन पुल का उद्घाटन बाद में होगा। डाउनस्ट्रीम लेन का निर्माण अक्टूबर, 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य है।

Image may contain: 3 people, people sitting, phone and text

नया पुल 37 खंभे पर टिका

पुल की अभी एक लेन ही चालू हुई है। पुल की उत्तरी लेन का कार्य चल रहा है, जिसके 37 में से 11 स्पैन पर कार्य पूर्ण हो चुका है। डेढ़ मीटर की फुटपाथ की व्यवस्था भी की गई है। नया पुल 37 खंभे पर टिका है।

Source : Hindustan

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.