बिहार में एक तरफ जहां लगभग सभी दलों ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, वहीं कांग्रेस इस मामले में सबसे लेट चल रही है. बताया जा रहा है कि अब जल्द ही लिस्ट आ जाएगी, लेकिन सवाल वही है कि आखिर कांग्रेस क्यों स्लो मोशन में है?

लिए लॉबिंग करने में जुटे हुए हैं. दूसरे-तीसरे चरण के चुनाव में बची 49 सीटों में भाई-भतीजावाद हावी होता नजर आ सकता है.

वहीं, कुछ नेताओं के खिलाफ अफवाहबाजी भी तेज हो रही है और पार्टी को तरह-तरह के खंडन करने पड़ रहे हैं, जिससे पार्टी को नुकसान सहना पड़ सकता है. पहली लिस्ट के बाद पार्टी में फैले असंतोष को बुझाना आसान काम नहीं है. पार्टी के कार्यकर्ता आया राम, गया राम नेताओं की आवभगत से परेशान हैं. भाई-भतीजावाद भी चरम पर है.

शरद यादव की बेटी ने कांग्रेस का हाथ थामा

बुधवार को ही शरद यादव की बेटी सुभाषणी यादव ने कांग्रेस का हाथ थामा है. वो मधेपुरा की बिहारीगंज से टिकट मांग रही हैं. वहीं, पहले चरण में होने वाले चुनाव में सदानंद के बेटे शुभानंद मुकेश को कहलगांव से और पूर्व मंत्री अवधेश कुमार के बेटे शशि शेखर सिंह को वजीरगंज से टिकट मिल गया है.

मीरा कुमार देवर के लिए मांग रही हैं टिकट

मीरा कुमार अपने देवर के लिए सासाराम असेंबली सीट से टिकट मांग रही हैं. वहीं, पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने साले साहब के लिए अर्जी डाल रखी है. पार्टी आलाकमान को शत्रुघ्न सिन्हा की तरफ से कई रिक्वेस्ट आ चुकी है. वो चाहते हैं कि उनका बेटा पटना शहर की बांकीपुर विधानसभा से चुनाव लड़े. इस लिस्ट में राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह का भी नाम है जो अपने बेटे के लिए पश्चिमी चंपारण से टिकट मांग रहे हैं.

Input: Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD