दूल्‍हा बारात लेकर दुल्‍हन के घर पहुंचा। वधू पक्ष ने बारातियों का जोरदार स्वागत किया। वरमाला की रस्‍म के लिए दोनों मंच पर चढ़े। इधर दुल्हन से नजरें मिलीं, उधर दूल्‍हा बेहोश हो गया। दूल्हा के बेहोश होने पर दुल्हन के स्वजन व ग्रामीण आगबबूला हो गए। उन्‍होंने शादी रोक कर दूल्‍हे के स्‍वजनों सहित पूरी बारात को बंधक बना लिया। यह हाई वोल्‍टेज ड्रामा देर रात तक चलता रहा।

Image result for marriage india"
DEMO

जानकारी के अनुसार बेगूसराय के खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के बाड़ा गांव से समस्तीपुर जिले के हथौड़ी कोठी थाना के राहटौली गांव बरात गई थी। बाड़ा निवासी स्वर्गीय विजय कुमार सहनी के पुत्र सौरव कुमार की शादी राहटौली गांव निवासी राजेश सहनी की पुत्री से होनी थी।

दूल्हे के चाचा प्रकाश सहनी ने बताया कि बरात में 120 लोग शामिल थे। वरमाला के मंच पर ही दूल्हा बेहोश होकर गिर गया, जिसके बाद तुरंत डॉक्‍टर को बुलाया गया। इसके बाद दूल्हे को मिर्गी का दौरा आने की बात कहते हुए लड़की पक्ष के लोग आक्रोशित हो गए।

Image result for marriage india"
DEMO

उन्‍होंने बरातियों के साथ मारपीट करते हुए वाहनों में जमकर तोडफ़ोड़ की। ग्रामीणों ने तीन दर्जन बरातियों को पंचायत भवन में बंधक बना लिया। कन्या पक्ष हर्जाने के रूप में 13.50 लाख रुपये के तुरंत भुगतान की मांग करने लगा।

बंधक बरातियों में दूल्हे के मामा खोदावंदपुर के पूर्व बीडीओ राम प्रकाश सहनी भी थे। देर रात तक दोनों ओर से मान-मनौव्वल का प्रयास जारी रहा। समस्तीपुर जिले के हथौड़ी कोठी थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती ने घटना की जानकारी मिलने की पुष्टि की।

कहते हैं अधिकारी

इस संबंध में समस्तीपुर जिले के हथौड़ी कोठी थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती ने बताया कि उन्‍हें इस तरह की घटना की कोई जानकारी नहीं है। न ही वर पक्ष न ही वधू पक्ष से कोई सूचना मिली है। दूसरी ओर खोदावंदपुर के थानाध्यक्ष ने ऐसी घटना की जानकारी मिलने की बात कही।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.