देश की राजधानी नई दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे 39वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में बिहार पवेलियन को इस साल भी गोल्ड मेडल से पुरस्कृत किया गया. पिछले 38 वर्षों से हो रहे इस आयोजन में उत्कृष्ट साज-सज्जा के लिए बिहार को वर्ष 2014, 2015, 2016 एवं 2018 में भी गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जा चुका है. प्रगति मैदान 14 से 27 नवंबर तक आयोजित इस मेले में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बिहार को गोल्ड मेडल दिया गया है.

वर्ष 2019 में भी आई.टी.पी.ओ. द्वारा बिहार सरकार को इस साल भी पवेलियन को उत्कृष्ट साज-सज्जा एवं प्रदर्शन के लिए गोल्ड मेडल मिला है. दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित हंसध्वनि थियेटर में भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा बिहार को सम्मानित किया गया.

 

बिहार पवेलियन को गोल्ड मेडल से पुरस्कृत किया गया

इंडिया ट्रेड प्रमोशन आर्गनाइजेशन द्वारा नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में बिहार अपना जलवा बिखेरने में कामयाब रहा है. इस मेले में बिहार पवेलियन को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पाया गया और बिहार पवेलियन को गोल्ड मेडल से पुरस्कृत किया गया. व्यापार मेला 14 नवंबर से 27 नवंबर के बीच आयोजित किया गया था.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दिया अवार्ड

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बिहार सरकार के उद्योग विभाग के सचिव नर्मदेश्वर लाल को ये अवार्ड सौंपा. इस मौके पर सचिव नर्मदेश्वर लाल के अलावा दिल्ली में बिहार सरकार के आयुक्त विपिन कुमार, बिहार सरकार के उद्योग विभाग के निदेशक पंकज कुमार सिंह, उपेन्द्र महारथी, शिल्प अनुसंधान संस्थान के निदेशक अशोक कुमार सिन्हा, उद्योग विभाग के उपनिदेशक एवं पवेलियन निदेशक उमेश कुमार, बिहार सूचना केन्द्र के उप निदेशक लोकेश कुमार झा एवं बिहार पवेलियन के मेला प्रभारी धर्मेंद्र कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.