बिहार पुलिस में सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने बिहार सरकार के गृह विभाग (आरक्षी शाखा) के अंतर्गत वर्ष 2020 में 1998 पुलिस अवर निरीक्षक (Police Sub Inspector) और 215 प्रारक्ष अवर निरीक्षक (परिचारी) के रिक्त पदों पर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन और नोटिफिकेशन दोनो जारी कर दिया है।

बीपीएसएससी द्वारा बिहार पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती 2020 से सम्बन्धित आज जारी विज्ञापन के अनुसार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 16 अगस्त 2020 से आरंभ होगी और उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, bpssc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर पाएंगे। बीपीएसएससी बिहार पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 24 सितंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

कौन कर सकता है आवेदन?

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा जारी पुलिस अवर निरीक्षक और प्रारक्ष अवर निरीक्षक (परिचारी) के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक परीक्षा या बिहार राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त उसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, आवेदन के इच्छुक पुरुष उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2020 को न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, महिला उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित की गयी है। वहीं, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए उपर दिये गये भर्ती विज्ञापन लिंक पर जाएं।

Input : Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD