बिहार पुलिस में नौकरी का सपना देखने वालों के लिए सुनहरा मौका है. बिहार सरकार ने कोरोना की वजह से लंबे समय से रुके हुए नियुक्ति प्रक्रिया को फिर से शुरू कर दिया गया है . इसी क्रम में अब बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ( बीपीएसएससी ) ने भी बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर की 1998 पदों और सार्जेंट की 215 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 24 सितंबर 2020 तय की गई है. इन दोनों पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम ग्रेजुएट (किसी भी विषय से) होना आवश्यक है.

अभ्यर्थियों के चयन के लिए संयुक्त लिखित प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जायेगी. लिखित परीक्षा दो चरणों में होगी. इस परीक्षा के सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे. जो उम्मीदवार प्रारम्भिक परीक्षा पास करेंगे उन्हीं को मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति मिलेगी. इन दोनों परीक्षाओं में पास अभ्यर्थियों को बाद में
फिजिकल टेस्ट क्वालीफाई करना होगा .

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन होना अनिवार्य है. इच्छुक उम्मीदवार www.bpssc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों का वेतनमान – 35400-112400 रुपये होगी.

Input : First Bihar Jh

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD