CAA और NRC के विरोध में महागठबंधन बिहार बंद करने वाली है. बिहार बंद दो दिन होगा. दरअसल, बिहार बंद को लेकर महागठबंधन से वामदलों की बात नहीं बन सकी. आज बंद को लेकर महागठबंधन और वामदलों की बैठक हुई. लेकिन बैठक में सर्वसम्मति से फैसला नहीं हो सका. वामपंथी दल 19 दिसंबर को बिहार बंद करेंगे. जबकि अन्य पार्टियां 21 दिसंबर को बिहार बंद करेंगी. इस बैठक में रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी, राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत महागठबंधन के कई वरिष्ठ नेता शामिल थे.

पप्पू यादव की पार्टी का साथ वामपंथी दलों को मिल रहा है. 19 दिसंबर को जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता और वाम दलों के कार्यकर्ता एक साथ सड़क पर उतरेंगे. बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी चुनाव में भी दोनों दलों का गठबंधन था, जबकि राजद और कांग्रेस एकेले चुनाव लड़ रही थी.

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) की ओर से 21 दिसंबर को बिहार बंद का आव्हान किया गया है. तेजस्वी यादव ने लोगों से समर्थन देने की अपील की है.गौरतलब है कि पिछले दिनों नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ बिहार महागठबंधन ने पटना में धरना दिया था. इसमें महागठबंधन में तमाम दलों के नेताओं ने शिरकत की थी. नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा, हम के दानिश रिजवान, वीआइपी के मुकेश सहनी समेत तमाम नेता मौजूद रहे. सभी नेताओं ने शपथ भी खाई थी कि कैब व एनआरसी का विरोध करेंगे.

Input: Live Cities

 

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD