बिहार-पश्चिम बंगाल सीमावर्ती क्षेत्र (Bihar West Bengal Boarder) में गुरुवार रात बड़ी नौका दु’र्घटना (Boat Tr’agedy) हुई। करीब 80 यात्रियों से भरी ओवरलोड नौका महानंदा नदी (Mahananda River) में प’लट गई। दु’र्घटना में मा’रे गए तीन लोगों के श’व निकाले जा चुके हैं। जबकि,40 से अधिक ला’पता हैं। मृ’तकों में एक बिहार के कटिहार का रहने वाला था। ला’पता लोगों में भी कई बिहार के बताए जा रहे हैं। दु’र्घटना का कारण महानंदा नदी का जलस्तर अधिक होना व नाविक का नाव पर से नियंत्रण खो देना था।

अभी तक तीन शव बरामद

मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर (South Dinajpur) जिले के इटाहार थाना क्षेत्र स्थित मुकुंदोपुर में गुरुवार की शाम साढ़े सात बजे महानंदा नदी में नाव हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि, 40 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने अभी तक तीन शवों को बरामद किया है।

नाैका रेस देखकर लौट रहे थे लोग

महानंदा नदी उत्तर दिनाजपुर और मालदा (Malada) जिलों के मध्य से गुजरती है। नदी में हर साल नाैका रेस (Boat Race) होती है। इस साल भी रेस का आयोजन किया गया था, जिसे देखकर घर लौट रहे लोगों की नाव नदी में पलट गयी।

लापता लोगों की तलाश में जुटे गोताखोर

गुलंदरपुर ग्राम पंचायत-2 के प्रधान आफतरूल इमाम ने बताया कि अभी तक नदी से तीन शव निकाले गए हैं। उत्तर दिनाजपुर व मालदा जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। गोताखोर लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं।

नाव में बिहार के भी कुछ लोग थे सवार

नाव पश्चिम बंगाल के जगन्नाथपुर घाट (Jagannathpur Ghat) से नाव खुली थी। उसमें बिहार के भी कुछ लोग सवार थे। बंगाल प्रशासन की ओर से जारी सूचना के अनुसार कटिहार के आबादपुर थाना क्षेत्र स्थित नलसर के निवासी बेगां (70) की मौत डूबने से हो गई।

Input : Dainik Jagran

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.